Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NZ: Babar Azam के बल्‍ले ने मचाया कोहराम, अर्धशतक जमाते हुए देश के लिए बना डाला नया रिकॉर्ड

Babar Azam record in Odis पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच कराची में तीसरा वनडे खेला जा रहा है। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने अर्धशतक जमाकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जानिए बाबर आजम ने किस खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 03 May 2023 08:02 PM (IST)
Hero Image
Babar Azam score half century vs New Zealand: बाबर आजम

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में अर्धशतक जमाया और एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। बाबर आजम ने कीवी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 62 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 54 रन बनाए।

बाबर आजम ने अपनी पारी के दौरान एक छक्‍का लगाया और एक कीर्तिमान स्‍थापित किया। बाबर आजम पाकिस्‍तान के लिए वनडे में नंबर-3 पर खेलते हुए सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। बाबर आजम ने अपने करियर के 98वें वनडे में कुल 50 छक्‍के लगाए, जिसमें से नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी करते हुए 45 छक्‍के जड़े।

बाबर आजम से पहले यह रिकॉर्ड पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर मोहम्‍मद हफीज के नाम दर्ज था। हफीज ने 218 वनडे खेले और कुल 110 छक्‍के जमाए, जिसमें से नंबर-3 पर खेलते हुए उन्‍होंने 44 छक्‍के जड़े थे।

इमाम उल हक के साथ शतकीय साझेदारी

बाबर आजम ने इस दौरान ओपनर इमाम उल हक (90) के साथ दूसरे विकेट के लिए 108 रन की शतकीय साझेदारी की। दोनों बल्‍लेबाजों के बीच यह वनडे इतिहास में 9वीं वनडे सेंचुरी पार्टनरशिप रही।

बाबर आजम और इमाम उल हक ने पाकिस्‍तान के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा शतकीय साझेदारी करने के रिकॉर्ड की बराबरी की। बाबर आजम और इमाम उल हक से पहले मोहम्‍मद यूसुफ और यूनिस खान की जोड़ी ने 9 मर्तबा शतकीय साझेदारी की थी।

पाकिस्‍तान का चुनौतीपूर्ण स्‍कोर

पता हो कि इमाम उल हक और बाबर आजम की शानदार पारियों की बदौलत पाकिस्‍तान ने न्‍यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 288 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य रखा है। न्‍यूजीलैंड द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकार करने वाली पाकिस्‍तान ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 287 रन बनाए। ध्‍यान दिला दें कि पाकिस्‍तान की टीम मौजूदा वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त पर है।