Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs PAK: धमाकेदार फिफ्टी के साथ फॉर्म में लौटे Babar Azam, मार्टिन गप्टिल को छोड़ा पीछे; कोहली-रोहित के खास क्लब में मारी एंट्री

बाबर आजम ने अपनी 57 रन की पारी के दौरान टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3500 रन पूरे कर लिए हैं। वह यह कारनामा करने वाले पाकिस्तान की ओर से पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज हैं। बाबर ने यह मुकाम अपनी 99वीं पारी में हासिल किया है। बाबर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे तेज 3500 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 12 Jan 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
NZ vs PAK: बाबर आजम ने टी-20 इंटरनेशनल में 3500 रन पूरे कर लिए हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीBabar Azam NZ vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम का बल्ला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में जमकर बोला। बाबर ने ऑकलैंड के मैदान पर फॉर्म में वापसी करते हुए 57 रन की शानदार पारी खेली। बाबर भले ही पाकिस्तान की हार को नहीं टाल सके, लेकिन उन्होंने टी-20 क्रिकेट में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है।

बाबर के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि

बाबर आजम ने अपनी 57 रन की पारी के दौरान टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3500 रन पूरे कर लिए हैं। वह यह कारनामा करने वाले पाकिस्तान की ओर से पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज हैं। बाबर ने यह मुकाम अपनी 99वीं पारी में हासिल किया है। बाबर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे तेज 3500 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। इस लिस्ट में बाबर से आगे सिर्फ विराट कोहली हैं, जिन्होंने यह मुकाम 96वीं इनिंग में हासिल किया था।

मार्टिन गप्टिल को छोड़ा पीछे

बाबर आजम टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ दिया है। गप्टिल के नाम टी-20 इंटनरेशनल में कुल 3531 रन दर्ज हैं। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने अब इस फॉर्मेट में 3538 रन बना लिए हैं। बाबर से आगे अब सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं। रोहित ने इस फॉर्मेट में 3853 रन बनाए हैं। वहीं, किंग कोहली के नाम 4008 रन दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- NZ vs PAK: मैदान पर Ish Sodhi का एक हाथ से 'चमत्कार', गोली की रफ्तार से आ रही गेंद को कैच में किया तब्दील, देखें वीडियो

बेकार गई बाबर आजम की धांसू पारी

227 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 180 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम की ओर से पूर्व कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। हालांकि, बाबर को छोड़कर टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर नहीं खेल सका और पूरी टीम 180 रन बनाकर सिमट गई।

बाबर ने 57 रन की पारी के दौरान 6 चौके और दो छक्के जमाए। गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने महज 25 रन देकर चार विकेट झटके। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।