Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs PAK: दूसरे टी-20 में भी गरजा Babar Azam का बल्ला, खास मामले में Kohli-Rohit को छोड़ा पीछे; नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि

बाबर आजम दूसरे टी-20 मुकाबले में जब क्रीज पर उतरे तो पाकिस्तान की टीम मुश्किल में थी और दो विकेट सिर्फ 10 रन के स्कोर पर गिर चुके थे। इसके बाद बाबर ने फखर जमान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 87 रन की पार्टनरशिप जमाई। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 14 Jan 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
NZ vs PAK: बाबर आजम ने ठोका लगातार दूसरा अर्धशतक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले (NZ vs PAK 2nd T20) में बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला जमकर बोला। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 66 रन की आतिशी पारी खेली। बाबर भले ही पाकिस्तान को जीत दिलाने में नाकाम रहे, लेकिन अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर के 35वें अर्धशतक के साथ ही बाबर ने एक और बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। बाबर खास मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं।

कोहली-रोहित से आगे निकले बाबर

दरअसल, बाबर आजम टी-20 इंटरनेशनल में 100 पारी खेलने के बाद सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर ने अपनी 100वीं इनिंग में 35वां अर्धशतक जमाते हुए इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ा। कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल में 100 इनिंग खेलने के बाद 34 फिफ्टी जमाई थी। वहीं, रोहित शर्मा के बल्ले से 100 पारियों के बाद 25 अर्धशतक निकले थे।

34 - Virat Kohli

25 - Rohit Sharma

21 - Paul Stirling

21 - Jos Buttler pic.twitter.com/yXQtOUkxC4— CricBeat (@Cric_beat) January 14, 2024

बाबर ने जड़ा लगातार दूसरा अर्धशतक

बाबर आजम दूसरे टी-20 मुकाबले में जब क्रीज पर उतरे, तो पाकिस्तान की टीम मुश्किल में थी और दो विकेट सिर्फ 10 रन के स्कोर पर गिर चुके थे। इसके बाद बाबर ने फखर जमान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 87 रन की पार्टनरशिप जमाई। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। बाबर ने 43 गेंदों पर 66 रन की दमदार पारी खेली। इस पारी के दौरान बाबर ने 7 चौके और दो छक्के जमाए।

यह भी पढ़ेंNZ vs PAK: बिना आउट हुए ही बैटिंग छोड़कर पवेलियन लौटे Kane Williamson, Tim Southee को मिल गई कप्तानी; बीच मैदान पर ऐसा क्या हुआ?

पाकिस्तान को मिली दूसरी हार

बाबर आजम और फखर जमान की अर्धशतकीय पारी के बावजूद पाकिस्तान को दूसरे टी-20 मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा। न्यूजीलैंड से मिले 195 रन के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 173 रन बनाकर ढेर हो गई। गेंदबाजी में कीवी टीम की ओर से एडम मिल्ने ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए, जबकि टिम साउदी और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।