Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs NZ 1st Test: Kane Williamson ने जड़ा 29वां टेस्ट शतक, विराट कोहली के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोनों सलामी बल्लेबाजों के सस्ते में आउट होने के बाद केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला। विलियमसन मैच के 13वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स के साथ साझेदारी करके न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में बनाए रखा। आउट होने से पहले विलियमसन ने 205 गेंद पर 104 रन की पारी खेली।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 29 Nov 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
केन विलियमसन ने जड़ा 29वां टेस्ट शतक। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Kane Williamson 29th Test hundred: न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज केन विलियमसन ने बुधवार 29 नवंबर को सिलहट में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए अपना 29वां टेस्ट शतक लगाया। विलियमसन ने भारत के विराट कोहली के टेस्ट शतकों की बराबरी कर ली है। बता दें कि न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोनों सलामी बल्लेबाजों के सस्ते में आउट होने के बाद केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला। विलियमसन मैच के 13वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स के साथ साझेदारी करके न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में बनाए रखा। पूर्व टेस्ट कप्तान ने बांग्लादेश के स्पिनरों के खिलाफ धैर्यपूर्ण पारी खेलकर 189 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

विराट कोहली और डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की

विलियमसन अपने 95वें टेस्ट मैच में 29 टेस्ट शतकों तक पहुंचे। इसके साथ ही केन विलियमसन ने विराट कोहली के टेस्ट शतकों की बराबरी कर ली है। विलियमसन ने महान डॉन ब्रैडमैन की भी बराबरी की। 2010 में टेस्ट डेब्यू करने वाले विलियमसन न्यूजीलैंड लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं, सक्रिय खिलाड़ियों में टॉम लैथम 13 टेस्ट शतकों के साथ विलियमसन के सबसे करीब हैं।

यह भी पढ़ें- SA vs IND: वनडे और टी-20 क्रिकेट से ब्रेक लेगें Virat Kohli? अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे टेस्ट सीरीज

टेस्ट में लगाया लगातार चौथा शतक

इसके अलावा यह विलियमसन का टेस्ट प्रारूप में लगातार चौथा शतक भी था। उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाए थे। खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 81 ओवर के में 262/7 पर बल्लेबाजी कर रहा था। विलियमसन को ताइजुल इस्लाम ने आउट किया। आउट होने के समय विलियमसन 205 गेंद पर 104 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Prasidh Krishna के समर्थन में उतरे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज, आलोचकों को दिया करारा जवाब