Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind W vs Eng W: कहां हुई Team India से चूक, कप्तान Harmanpreet ने मैच में हार के बाद खुद किया खुलासा

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इंग्लैंड ने पहले दो मैचों में जीत हासिल करके सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। ऐसे में अब मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने बल्लेबाजों की कमी को सामने से स्वीकार किया और इंग्लैंड के गेंदबाजों के श्रेय दिया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 10 Dec 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
दोनों टीमों के बीच शनिवार को दूसरा मैच वानखेड़े मेंं खेला गया। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Harmanpreet Kaur after lost 2nd T20I: इंग्लैंड की महिला टीम इन भारत के दौरे पर है। ऐसे में शनिवार को मुंबई के वानखेड़े में दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला गया।

बल्लेबाजी की कमी-

भारत की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 80 रन पर पवेलियन लौट गई। इंग्लैंड ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 4 विकेट से मैच अपने नाम किया। ऐसे में मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर Harmanpreet Kaur ने टीम की बल्लेबाजी में कमी को पूरी तरह से स्वीकार किया।

इंग्लैंड को मिली सीरीज में बढ़त-

इंग्लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल करके सीरीज भी अपने नाम कर ली है। कप्तान ने कहा कि "हम हमेशा पॉजिटिव अप्रोच के साथ खेलना चाहते हैं, लेकिन हम आज गेंद को अच्छी तरह से पढ़ नहीं सके। साथ ही इंग्लैंड ने काफी अच्छी गेंदबाजी भी की और हमें रन बनाने का मौका नहीं दिया।"

ये भी पढ़ें:- SRH ने टीम से किया बाहर, Abu Dhabi T10 में गेंदबाज ने कर डाला बड़ा कारनामा, रिकॉर्ड बुक में मची उथल-पुथल

टीम जताया कप्तान हरमनप्रीत ने गर्व-

कप्तान ने आगे कहा कि अगर हम 30-40 रन और बना पाते तो मैच के रिजल्ट में काफी अंतर हो सकता था। उन्होंने अपनी टीम पर गर्व जताते हुए कहा कि हमने कम स्कोर के बावजूद आखिरी रन तक संघर्ष, जो काफी अच्छी बात थी।

गेदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की-

कप्तान ने आगे कहा कि शुरुआती विकेट जल्द खोने के बाद हमने 120 तक का स्कोर सोचा था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इसके बावजूद हमारे गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और विकेट निकाले। सीरीज में 2-0 से बढ़त के बाद कप्तान हीथर नाइट Heather Knight ने टीम के प्रदर्शन पर संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने अंतिम टी20I में जीत हासिल करके 3-0 से सीरीज जीतने के लक्ष्य पर जोर दिया।

क्या बोली इंग्लैंड की कप्तान-

कप्तान ने कहा कि हमारे ओपनर्स के लिए काफी कठिन था और रेणुका ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। नाइट ने आगे कहा कि हमें आगे एक टेस्ट मैच भी खेलना है, जिसमें हम जीत हासिल करना चाहते हैं और 3-0 से सीरीज भी अपने नाम करना चाहते हैं।


ये भी पढ़ें:- 2023 में बुरी तरह टूटा था Danni Wyatt का दिल, 2024 WPL ऑक्शन में अब अंग्रेजी प्लेयर की लगी लॉटरी