Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chamari Athapaththu: महिला एशिया कप में पहला शतक जड़ने वाली प्लेयर बनीं चमारी अट्टापट्टू, मिताली राज का रिकॉर्ड हुआ तबाह

महिला एथिया कप 2024 के 7वें मैच में श्रीलंकाई टीम की कप्तान चमारा अट्टापट्टू (Chamari Athapaththu)ने इतिहास रच दिया। मलेशिया के खिलाफ खेले गए मैच में चमारा ने शतकीय पारी खेली। चमारा अट्टापट्टू महिला एशिया कप में शतक जड़ने वाली पहली प्लेयर बनीं। इस दौरान उन्होंने मिताली राज का बड़ा रिकॉर्ड भी धवस्त किया। मिताली राज इससे पहले टी20 एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाने वाली प्लेयर थी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 22 Jul 2024 06:07 PM (IST)
Hero Image
Chamari Athapaththu ने शतक जड़कर तोड़ा Mithali Raj का रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंकाई टीम की कप्तान चमारा अट्टापट्टू (Chamari Athapaththu)ने सोमवार को मलेशिया के खिलाफ खेले गए महिला एथिया कप 2024 के मैच में इतिहास रच दिया। अट्टापट्टू टी20 फॉर्मेट में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में शतक जड़ने वाली पहली महिला प्लेयर बनीं। इस दौरान उन्होंने मिताली राज का बड़ा रिकॉर्ड भी धवस्त किया।

Chamari Athapaththu ने शतक जड़कर तोड़ा Mithali Raj का रिकॉर्ड

दरअसल, महिला एशिया कप 2024 का सातवां मैच श्रीलंका और मलेशिया की टीमों के बीच खेला गया, जिसमें मैच  श्रीलंका की टीम ने एकतरफा जीत हासिल की। टूर्नामेंट में श्रीलंकाई टीम की ये दूसरी जीत रही। इस जीत के साथ वह सेमीफाइनल के काफी करीब पहुंच गई है।

इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका  की तरफ से कप्तान चमारा अट्टापट्टू ने ऐतिहासिक पारी खेली। उन्होंने ऐसा कारनामा कर दिखाया जो आज से पहले किसी भी महिला क्रिकेटर ने एशिया कप में नहीं किया। जल्दी विकेट गंवाने के बाद चमारा ने ही हर्षिता के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला था। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी बनी।

यह भी पढ़ें: Women Asia Cup: पाकिस्तान ने नेपाल को 9 विकेट से हराया, जिंदा रखी सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद

इसके बाद अट्टापट्टू और अनुष्का ने 115 रन की साझेदारी बनाई। चमारा ने 35 गेंद का सामना करते हुए अर्धशतक जड़ा था। वहीं, 18वें ओवर के बाद उन्होंने बल्ले से तहलका मचाना शुरू किया। 18वें ओवर में हशीम की गेंद पर चमारा ने एक चौका और दो छक्के जड़ने और अंत में छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। उन्होंने नाबाद 119 रन की पारी खेली।

वहीं, अगर बात करें मैच की तो 185 रन का पीछा करते हुए मलेशिया महिला क्रिकेट टीम 19.5 ओवर में केवल 40 रन बनाकर ढेर हो गई। 

यह भी पढ़ें: SL W vs BAN W: 17 गेंद शेष रहते हुए श्रीलंका ने मारी बाजी, बांग्लादेश को रौंदकर जीत के साथ किया आगाज