Move to Jagran APP

1 गेंद, 1 विकेट और 1 रन की दरकार…, सांस रोक देने वाले मैच में हुआ जबरदस्त ड्रामा; टूटने से बाल-बाल बचा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

ग्लेमॉर्गन काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 2 में ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में चौथी पारी के 593 लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही। इस मैच के आखिरी ओवर में जेम्स ब्रेसी ने एक करिश्माई कैच लपका। इस कैच के चलते एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटने से बच गया और अब इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 04 Jul 2024 01:36 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 01:36 PM (IST)
County Championship: ग्लैमर्गन को मिला था 593 रन का टारगेट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में ग्लेमोर्गन और ग्लूसेस्टरशायर के बीच बुधवार को एक ऐतिहासिक मैच खेला गया, जिसमें दोनों टीमों के बीच मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला। ये मैच टाई रहा, लेकिन इस मैच में आखिरी गेंद पर ग्लेमोर्गन ने ग्लूसेस्टरशायर के विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी का एक हैरतअंगेज कैच लपका।

इस कैच की वजह से ग्लैमर्गन इतिहास रचने से चूक गई। अगर ग्लैमर्गन टीम ये 593 रन का टारगेट चेज कर लेती तो ये काउंटी चैंपियनशिप के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज हो जाता, लेकिन ऐसा करने में टीम नाकाम रही और ये मैच टाई रहा।

County Championship: ग्लैमर्गन को मिला था 593 रन का टारगेट

काउंटी चैंपियनशिप के इस मैच में ग्लैमर्गन को जीत हासिल करने के लिए चौथी पारी में 593 रन का टारगेट मिला था, लेकिन ग्लैमरगन की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में 1 रन से चूक गई। ग्लैमरगन की टीम ये रन चेज कर लेती तो वह इतिहास रच देती, लेकिन ग्लैमर्गन को इतिहास रचने से रोकने के लिए ग्लॉस्टरशर के विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी का अहम हाथ रहा। उन्होंने आखिरी गेंद पर एक कैच लपका।

दरअसल, ग्लैमरगन को ये मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 2 रन की दरकार थी और ग्लॉस्टरशर की तरफ से ये ओवर डालने अजीत सिंह डेल आए थे। इस ओवर में अजीत सिंह ने किफायती गेंदबाजी की और शुरू की पांच गेंदों पर ग्लैमर्गन की टीम के बल्लेबाज एक ही रन बना सकी। ऐसे में मैच की आखिरी गेंद पर ग्लैमर्गन के पास एक ही विकेट बचा था और टीम को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी। ऐसे में सांस रोक देने वाले मैच में अजीत सिंह डेल ने आखिरी गेंद पर बल्लेबाज जैमी मैक्लरॉय को विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी के हाथों कैच आउट कराया।

यह भी पढ़ें: Sanju Samson ने Team India Victory Parade से पहले ही 'स्‍पेशल जर्सी' का लुक किया रिवील, इसे पहनकर ही मनाया जाएगा जीत का जश्न

इस दौरान विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी ने अपने हाथों में गलव्स भी नहीं पहने थे और इसके बावजूद उन्होंने हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से गेंद को लपक लिया और इस तरह ग्लैमर्गन की टीम इतिहास रचने से चूक गई। अगर ये टीम मैच जीत जाती तो ग्लैमरगन की टीम सबसे बड़ा रन चेज करके इतिहास रच सकती थी। हालांकि, काउंटी चैंपियनशिप में इससे पहले किसी भी टीम ने चौथी पारी में इतना बड़ा स्कोर नहीं बनाया था।

यह भी पढ़ें: PM Modi से मिलने से पहले कप्तान Rohit ने किया भांगड़ा, होटल में यूं मनाया जश्न; एक बार नहीं आप बार-बार देखेंगे ये VIDEO


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.