Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaydev Unadkat ने विदेशी धरती पर मचाया गदर, 9 विकेट लेकर मचाया हाहाकार; पलटी हारी हुई बाजी

भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज जयदेव उनादकट ने इंग्लैंड की धरती पर विकेट लेकर गदर मचा दिया है। जयदेव इस वक्त इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। 10 सितंबर को काउंटी चैंम्पियशिप डिविजन 2 के अहम मैच में ससेक्स टीम और लीसेस्टरशायर के बीच भिड़ंत हुई। इस मैच में ससेक्स की तरफ से खेलते हुए जयदेव उनादकट ने चोटिल होने के बावजूद दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 14 Sep 2023 01:31 PM (IST)
Hero Image
Sussex vs Leicestershire: ससेक्स टीम ने 15 रन से जीता रोमांचक मुकाबला

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज जयदेव उनादकट ने इंग्लैंड की धरती पर विकेट लेकर गदर मचा दिया है। जयदेव इस वक्त इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। 10 सितंबर को काउंटी चैंम्पियशिप डिविजन 2 के अहम मैच में ससेक्स टीम और लीसेस्टरशायर के बीच भिड़ंत हुई।

इस मैच में ससेक्स की तरफ से खेलते हुए जयदेव उनादकट ने चोटिल होने के बावजूद दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की। जयदेव के आगे विरोधी टीम के बल्लेबाज थर-थर कांपते नजर आए। उन्होंने एक के बाद एक करके 6 विकेट चटकाए और अपनी टीम (ससेक्स) को 15 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

Sussex vs Leicestershire: ससेक्स टीम ने 15 रन से जीता रोमांचक मुकाबला

दरअसल, ससेक्स बनाम लीसेस्टरशायर टीम के बीच खेले गए मैच में पहली पारी में ससेक्स टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 262 रन बनाए थे। टीम की तरफ से टॉम हेन्स ने 29 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली थी, जिसमें 8 चौके शामिल थे।

जेम्स कोल्स ने 44 रनों की पारी तो चेतेश्वर पुजारा ने 26 रन बनाए। वहीं, हुडसन प्रेंटाइस ने 65 रनों की आतिशी पारी खेली थी। इसके बाद पहली पारी में लीसेस्टरशायर टीम 108 रन ही बना सकी। ससेक्स टीम की तरफ से जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने 3 विकेट चटकाए, जबकि अरी करवेलिस ने 4 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें:

Hindi Diwas 2023 पर सचिन ने पूछा मजेदार सवाल, फैंस का चकराया सिर; मैथ्यू हेडन ने भी दी बधाई

इसके बाद दूसरी पारी में लीसेस्टरशायर की टीम 483 रनों पर पूरी तरह सिमट गई। वहीं, एड़ी में चोट होने के बावजूद जयदेव उनादकट ने दूसरी पारी में कमाल की गेंदबाजी की। 32.4 ओवर करके कुल 94 रन देते हुए 6 विकेट झटके। उन्होंने पूरे मैच में 9 विकेट अपने नाम किए। इस तरह दूसरी पारी में कोलिन ने 190 गेंदों में 136 रन बनाए, लेकिन उनकी ये पारी बेकार गई और टीम को 15 रन से हार झेलनी पड़ी।

बता दें कि जयदेव उनादकट भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन हाल ही में भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज में वह विकेट नहीं ले सके थे, लेकिन इंग्लैंड की धरती पर उन्होंने 9 विकेट लेकर गदर मचाकर रख दिया हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद हर किसी को प्रभावित कर दिया हैं।

ये भी पढ़ें: Suryakumar Yadav: मुंबई में जन्मे सूर्या का इस जगह से है खास कनेक्शन, जानिए 'SKY' से जुड़ी 10 रोचक बातें