Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

28 साल के बैटर का धूम धड़ाका, सिर्फ 1 ओवर में बटोरे 39 रन; युवराज-पोलार्ड के छक्कों का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त

टी20 इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में 39 रन बनाकर समोया के बैटर डेरियस विस्सर ने इतिहास रच दिया। समोया के बल्लेबाज डेरियस ने वानुअतु के खिलाफ एक ही ओवर में 39 रन बनाए जिसमें 6छक्के शामिल रहे। ये छक्के लगातार नहीं थे लेकिन एक ही ओवर में जरूर आए। कुल तीन गेंद नो बॉल रही। इस दौरान युवराज सिंह-पोलार्ड का रिकॉर्ड भी धवस्त हुआ।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 20 Aug 2024 09:12 AM (IST)
Hero Image
Darius Visser ने सिर्फ 1 ओवर में बटोरे 39 रन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। समोया के विकेटकीपर बल्लेबाज डेरियस विस्सर ने पुरुषों के T20I में एक ही ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच दिया।

समोया के वानुअतु के खिलाफ चल रहे आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप सब रिजिनल ईस्ट एशिया पेसिफिक क्वालिफायर-ए मैच के दौरान विस्सर ने अपिया के गार्डन ओवल नंबर 2 पर एक ही ओवर में 39 रन बनाकर एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया।

Darius Visser ने 6 गेंदों पर 39 रन बनाकर रचा इतिहास

क्वालिफायर ए मैच के 15वें ओवर में डेरियल विस्सर ने वानुअतु के सीमर नालिन निपिको की गेंदों पर 6 शानदार छक्के जड़े। 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड पहले भी बन चुका है, लेकिन एक ओवर में 39 रन बटोरे जाने का रिकॉर्ड आज से पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं बना।

डेरियस विस्सर ने वानुअतु के बॉलर नालिन निपिको के खिलाफ पारी के 15वें ओवर की पहली तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़े। चौथी गेंद नो बॉल रही, जिस पर कोई रन नहीं बना। अगली गेंद पर डेरियस विस्सर ने फिर से छक्का जड़ा।

यह भी पढ़ें: 6 छक्कों से लेकर कैंसर तक Yuvraj Singh का करियर, Team India को दो बार चैंपियन बनाने में ऑलराउंडर ने निभाया अहम रोल

पांचवीं गेंद डॉट बॉल रही, लेकिन अगली गेंद पर डेरियस ने फिर से छक्का जड़ दिया। हालांकि, ये गेंद नो बॉल रही और फिर से निपिको ने आखिरी गेंद फेंकी तो डेरियस ने एक और छक्का लगाया। इस तरह कुल 6 छक्के और तीन रन नो बॉल के तौर पर मिले।

डेरियस ने तोड़ा युवराज सिंह-पोलार्ड का रिकॉर्ड

इस प्रदर्शन के साथ विस्सर ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के रिकॉर्ड को धराशायी किया। युवराज सिंह ने साल 2007 के पहले ICC T20 विश्व कप में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ही ओवर में 6 छक्के जड़े थे।

डेरियस ने युवराज सिंह के अलावा कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन और दीपेंद्र सिंह ऐरी को भी पछाड़ दिया। डेरियस के नाम टी20 में किसी एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बन गया।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)