Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

David Warner ने World Cup में सबसे तेज किया ये कारनामा, सचिन तेंदुलकर-एबी डीविलियर्स जैसे दिग्‍गज छूट गए पीछे

ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 के मैच में एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। डेविड वॉर्नर ने यह बड़ा कारनामा करते हुए सचिन तेंदुलकर और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्‍गजों को पीछे छोड़ दिया है। वॉर्नर ने स्मिथ के साथ मिलकर भारतीय गेंदबाजों की अच्‍छी तरह खबर ली और अर्धशतकीय साझेदारी पूरी कर ली है।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sun, 08 Oct 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
डेविड वॉर्नर ने सबसे कम पारियों में 1000 वनडे वर्ल्‍ड कप रन पूरे किए

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। ऑस्‍ट्रेलिया के अनुभवी ओपनर डेविड वॉर्नर ने शनिवार को भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 के पांचवें मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में वॉर्नर ने वर्ल्‍ड कप इतिहास में अपने 1,000 रन पूरे कर लिए हैं।

डेविड वॉर्नर ने वर्ल्‍ड कप में खेलते हुए केवल 19 पारियों में 1,000 रन का आंकड़ा पार किया। इस तरह वॉर्नर वर्ल्‍ड कप इतिहास में सबसे तेज 1,000 रन पूरे करने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। वॉर्नर ने इस दौरान भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डीविलियर्स जैसे दिग्‍गजों को पीछे छोड़ा।

बता दें कि वनडे वर्ल्‍ड कप में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने के मामले में सचिन तेंदुलकर और एबी डीविलियर्स संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर हैं। इन दोनों दिग्‍गज बल्‍लेबाजों ने वर्ल्‍ड कप की 20 पारियों में 1000 रन का आंकड़ा पार किया था। सौरव गांगुली और विव रिचर्ड्स संयुक्‍त रूप से तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। गांगुली और रिचर्ड्स ने 21 पारियों में 1000 रन का आंकड़ा पार किया था।

यह भी पढ़ें: 'अगर उसका बल्‍ला चला तो भारत को अकेले ही बना देगा वर्ल्‍ड कप चैंपियन', भज्‍जी ने इस खिलाड़ी को बताया X फैक्‍टर

वनडे वर्ल्‍ड कप में सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने वाले बल्‍लेबाज

  • 19- डेविड वॉर्नर
  • 20 - सचिन तेंदुलकर/ एबी डीविलियर्स
  • 21 - विव रिचर्ड्स / सौरव गांगुली
  • 22 - मार्क वॉ/ हर्शेल गिब्‍स।

वॉर्नर की बड़ी उपलब्धि

डेविड वॉर्नर ने अपने नाम एक और खास उपलब्धि दर्ज कराई। वनडे वर्ल्‍ड कप में वॉर्नर 1000 रन का आंकड़ा पार करने वाले चौथे ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज बने। वॉर्नर के अलावा रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्‍ट और मार्क वॉ ही वनडे वर्ल्‍ड कप में 1000 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुए हैं।

वनडे वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज

  • 1743 - रिकी पोंटिंग
  • 1085 - एडम गिलक्रिस्‍ट
  • 1004 - मार्क वॉ
  • 1001* - डेविड वॉर्नर*
  • 987 - मैथ्‍यू हेडन

यह भी पढ़ें: जो 48 साल में नहीं हुआ वो Bumrah ने कर दिखाया, चेन्नई में रचा इतिहास; नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड 

कुलदीप ने किया शिकार

डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ शानदार पारी खेली, लेकिन अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने स्‍टीव स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। कुलदीप यादव ने पारी के 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर वॉर्नर को आउट किया। कुलदीप ने अपनी ही गेंद पर वॉर्नर का कैच लपका। कंगारू बल्‍लेबाज ने 52 गेंदों में 6 चौके की मदद से 41 रन बनाए।