Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

David Warner: एक ही मैच में वॉर्नर ने तोड़ डाले कई रिकॉर्ड, सचिन और कोहली की भी कर ली बराबरी

David Warner ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एक ही मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए वॉर्नर अपने 100वें टेस्ट में शतक लगाकर न केवल रिकी पोंटिंग के बाद दूसरे बल्लेबाज बने बल्कि बतौर ओपनर 45वां शतक लगाकर सचिन की भी बराबरी की।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 27 Dec 2022 09:51 AM (IST)
Hero Image
AUS vs SA: डेविड वॉर्नर ने की सचिन की बराबरी (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने 100वें टेस्ट मैच में एमसीजी के मैदान पर शतक लगाकर इस खास पल को हमेशा के लिए यादगार बना लिया। दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए वॉर्नर ने 144 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। इस पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए।

100वें वनडे में भी किया था कमाल

इससे पहले डेविड वॉर्नर ने अपने 100वें वनडे मैच में भी शतक लगाया था। उन्होंने 2017 में भारत के खिलाफ अपने 100वें वनडे मैच में भी शतक लगाया था। वह अपने 100वें वनडे और टेस्ट में शतक लगाने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बन गए। इससे पहले यह कारनामा केवल गार्डन ग्रीनिज ने किया था।

अंतरराष्ट्रीय शतक के मामले में तीसरे खिलाड़ी बने

एक्टिव खिलाड़ियों की बात करें तो अंतराष्ट्रीय शतकों के मामले में वॉर्नर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 72 शतक के साथ विराट कोहली पहले नंबर पर जबकि वॉर्नर ने 45 शतक के साथ दूसरे नंबर पर जगह बना ली। उन्होंने जो रूट के 44 अंतरराष्ट्रीय शतक के रिकॉर्ड को पीछो छोड़ दिया है।

बतौर ओपनर, सचिन की बराबरी की

डेविड वॉर्नर का बतौर ओपनर यह 45वां अंतरराष्ट्रीय शतक है और इस मामले में उन्होंने द ग्रेट सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। इसके अलावा बतौर ओपनर 25 टेस्ट शतक लगाने वाले वह 5वें बल्लेबाज बन गए हैं।

33 - सुनील गावस्कर

31 - एलिस्टर कुक

30 - मैथ्यू हेडन

27 - ग्रीम स्मिथ

25 - डेविड वॉर्नर*

8000 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के 8वें बल्लेबाज

इस शतक के माध्यम से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 8,000 रन पूरे किए और ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऐसा करने वाले वह 8वें बल्लेबाज बन गए। टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन की बात करें तो वह 7वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं उन्होंने मार्क वॉ को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने भी अपना 8,000 रन 100वें टेस्ट में पूरा किया था और अब वॉर्नर ने भी 100वें टेस्ट में यह कारनामा कर दिया।

यह भी पढ़ें- David Warner: 100वें टेस्ट को वॉर्नर ने बनाया यादगार, शतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन भी पूरे किए