Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विदाई टेस्‍ट में भावुक हुए David Warner, उस्‍मान ख्‍वाजा को लगाया गले; आखिरी पारी में जलवा बिखेरने से चूके

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। दूसरे दिन बारिश और खराब लाइट के कारण दिन का खेल देरी से शुरू हुआ। डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। वॉर्नर के रूप में ऑस्ट्रेलिया के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। टीम ने स्टंप्स तक 2 विकेट गंवाकर 116 रन बनाए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 04 Jan 2024 02:41 PM (IST)
Hero Image
आखिरी टेस्ट से पहले उस्मान को लगे लगाते हुए डेविड वॉर्नर। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। David Warner last test match: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। दूसरे दिन बारिश और खराब लाइट के कारण दिन का खेल देरी से शुरू हुआ।

वॉर्नर बड़ा स्कोर बनाने में रहे नाकामयाब-

ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर के करियर का यह आखिरी टेस्ट मैच में है। आखिरी टेस्ट की पहली पारी में वॉर्नर एक बड़ा स्कोर नहीं बना सके, लेकिन उन्होंने उस्मान के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।वॉर्नर और उस्मान ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। वॉर्नर के रूप में टीम पहला विकेट 70 रन पर गिरा।

आगा ने किया वॉर्नर का शिकार-

वॉर्नर  ने 68 गेंदों में 4 चौके लगाकर 38 रन बनाए। आगा सलमान ने बाबर के हाथों कैच से ऑस्ट्रेलियाई ओपनर का विकेट अपने नाम किया। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई ओपनर अपने घरेलू सिडनी क्रिकेट मैदान पर अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं, जिसे लेकर वह काफी उत्साहित है। 

ये भी पढ़ें:- नए साल की पहली सुबह David Warner ने क्रिकेट जगत को चौंकाया, आखिरी टेस्ट से पहले कर डाली ODI से संन्यास की घोषणा

मैच का हाल-

अगर मैच की बार करें तो दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में अब तक 2 विकेट गंवाकर 116 रन बनाए हैं। डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा पवेलियन लौट गए हैं। स्टंप्स तक क्रीज पर लाबुशेन और स्मिथ मौजूद थे, जिन्होंने तीसरे विकेट के लिए 8 रन दिन का खेल खत्म होने तक 8 रन जोड़े हैं।

सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की जीत-

इससे पहले ऑस्टेलिया की ओर से कप्तान पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए। 

पहले दो मैचों में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी तरह से तहस-नहस हो गई।

कप्तान कमिंस ने पिछले मैच में भी एक पारी में 10 विकेट चटकाए और दो पारियों ने 10 विकेट। अब ऑस्ट्रेलिया इस मैच में जीत दर्ज करके पाकिस्तान को सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी।  

ये भी पढ़ें:- संन्यास के बाद भी 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उपलब्ध होंगे David Warner, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में निभाएंगे ये भूमिका