Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

David Warner का बड़ा धमाका, आखिरी टेस्ट सीरीज में ठोका तूफानी शतक; Ricky Ponting के रिकॉर्ड को किया धराशायी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज David Warner ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन शानदार शतक जमाया। वॉर्नर ने शतक जड़ने के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा दिया। बता दें कि Aus vs Pak Test की पहली पारी में उन्होंने 211 गेंदों का सामना करते हुए 164 रन की आतिशी पारी खेली।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 14 Dec 2023 03:32 PM (IST)
Hero Image
David Warner ने शतक जड़ते ही Ricky Ponting समेत इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया (AUS vs PAK 1st Test) के सलामी बल्लेबाद डेविड वॉर्नर (David Warner Record) ने तूफानी शतक ठोका। पर्थ के मैदान पर खेले जा रहे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीका और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम को डेविड वॉर्नर ने दमदार शुरुआत दिलाई।

David Warner ने शतक जड़ते ही Ricky Ponting समेत इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

दरअसल, पाकिस्तान (AUS vs PAK 1st Test) के खिलाफ अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे डेविड वॉर्नर ने शतक जड़कर सभी आलोचना करने वालों के मुंह पर जोरदार तमाचा जड़ा। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग और भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने शतक जड़ते ही वह ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 150 प्लस स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। डेविड वॉर्नर ने ये कारनामा कुल 11वीं बार किया है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 150 से ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर ने रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को पीछे छोड़ दिया,जिन्होंने ये कारनामा 10वीं बार किया। इस लिस्ट में पहले स्थान पर महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन पहले स्थान पर हैं, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 12 बार 150 प्लस स्कोर बनाए थे।

यह भी पढ़ें: SA के खिलाफ दूसरे टी20I में Team India पर भारी पड़ी ये गलती! Sunil Gavaskar ने किया खुलासा

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 150+ स्कोर :-

12 बार - डॉन ब्रैडमैन

11 बार - डेविड वार्नर

10 बार - रिकी पोंटिंग

6 बार - नील हार्वे

6 बार - जस्टिन लैंगर

6 बार- स्टीव स्मिथ

इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपना 26वां शतक जमाने के साथ ही डेविड वॉर्नर भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से आगे निकल गए। डेविड के इंटरनेशनल शतकों की संख्या 49 हो गई है। वहीं राहुल द्रविड़ ने टेस्ट में 48 शतक लगाए है। ऐसे में डेविड वॉर्नर राहुल द्रविड़ से आगे निकल गए हैं।

य़ह भी पढ़ें: AUS vs PAK 1st Test: पर्थ टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 का हुआ एलान; 2 खिलाड़ियों को बनाया गया उप-कप्तान