Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND-W vs AUS-W: Deepti Sharma का चला जादू, भारतीय स्पिनर ने रचा इतिहास; ऐसा करने वाली बनीं एशिया की पहली महिला क्रिकेटर

दीप्ति शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में एक मैच में पांच विकेट लेने वाली एशिया की पहली महिला गेंदबाज बन गई है। दीप्ति से पहले यह कारनामा कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सकी है। दीप्ति के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के बैटर्स ने बेहद आसानी से घुटने टेक दिए और 50 ओवर में टीम 8 विकेट खोकर 258 रन ही बना सकी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 30 Dec 2023 07:46 PM (IST)
Hero Image
IND W vs AUS W: दीप्ति शर्मा ने वानखेड़े के मैदान पर इतिहास रच दिया है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीDeepti Sharma IND-W vs AUS-W: टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत की कहानी लिखने वालीं दीप्ति शर्मा ने अब वनडे में कमाल करके दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में दीप्ति की घूमती गेंदों का जादू कंगारू बैटर्स पर सिर चढ़कर बोला। दीप्ति ने करिश्माई प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 38 रन देकर पांच विकेट झटके।

दीप्ति के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

दीप्ति शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में एक मैच में पांच विकेट लेने वाली एशिया की पहली महिला गेंदबाज बन गई है। दीप्ति से पहले यह कारनामा कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सकी है। दीप्ति के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के बैटर्स ने बेहद आसानी से घुटने टेक दिए और 50 ओवर में टीम 8 विकेट खोकर 258 रन ही बना सकी। दीप्ति ने 10 ओवर के स्पेल में सिर्फ 38 रन खर्च किए और पांच विकेट अपनी झोली में डाले। दीप्ति एकदिवसीय क्रिकेट में कंगारू टीम के खिलाफ पांच विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर भी हैं।

दीप्ति ने किए बड़े शिकार

दीप्ति शर्मा ने दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की अहम बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। दीप्ति का पहला शिकार अर्धशतक जमाकर खेल रहीं एलिसा पैरी बनीं। पैरी के बाद भारतीय स्पिनर ने बेथ मूनी की पारी का अंत किया, जो 10 रन बनाकर चलती बनीं। 32 गेंदों पर 24 रन बनाने वालीं ताहिला मैक्ग्रा को भी दीप्ति ने ही पवेलियन की राह दिखाई। सदरलैंड और वेयरहम को चलता कर दीप्ति ने वानखेड़े के मैदान पर इतिहास रचा।

यह भी पढ़ें- Year Ender 2023: 10 साल बाद फिर भिड़े Kohli-Gambhir, मैथ्यूज के टाइम आउट पर मचा बवाल, ये रहे साल 2023 के पांच सबसे बड़े विवाद

शानदार फॉर्म में दीप्ति

दीप्ति शर्मा इन दिनों अपने करियर की सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रही हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मिली ऐतिहासिक जीत में दीप्ति ने अहम किरदार निभाया था। दीप्ति ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 9 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 78 रन की दमदार पारी खेली थी।