Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Devdutt Padikkal ने IPL डेब्यू मैच में ठोकी तूफानी फिफ्टी, RCB के लिए बनाया रिकॉर्ड

IPL 2020 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने IPL में डेब्यू किया है। अपने पहले ही आइपीएल मैच में उन्होंने शानदार पारी खेलकर टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली के भरोसे को जीता है।

By Vikash GaurEdited By: Updated: Mon, 21 Sep 2020 08:37 PM (IST)
Hero Image
devdutt padikkal played tramandous knock for RCB in IPL Debut Match

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मंच हो और डेब्यू मैच में अर्धशतक, ये किसी सपने से कम नहीं होगा। यही सपना साकार हुआ है केरल के युवा क्रिकेटर देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) का, जिन्होंने सोमवार को आइपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए डेब्यू किया। पडिक्कल के लिए ये डेब्यू शानदार रहा और उन्होंने पहले ही आइपीएल मैच में दमदार पारी खेली।

आइपीएल 2020 के तीसरे मैच में आरसीबी के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी। इस मैच हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में आरसीबी ने ओपनर के तौर पर 20 वर्षीय देवदत्त पडिक्कल को अनुभवी आरोन फिंच के साथ भेजा। पडिक्कल ने टीम मैनेजमेंट को निराश नहीं किया। महज 36 गेंदों में देवदत्त पडिक्कल ने अपने आइपीएल करियर का पहला अर्धशतक ठोका। इसी के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड भी आरसीबी के लिए बना दिए।

हैदराबाद के खिलाफ 36 गेंदों में 8 चौकों की मदद से अर्धशतक जड़ने वाले देवदत्त पडिक्कल ने 140 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट से रन बनाए। हालांकि, विजय शंकर की गेंद पर वे क्लीन बोल्ड हो गए। देवदत्त पडिक्कल ने आउट होने से पहले 42 गेंदों में 56 रन बनाए, जिसमें 8 चौके शामिल थे। अर्धशतक के बाद उनका स्ट्राइकरेट कम हो गया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि आइपीएल में आरसीबी के लिए डेब्यू करते हुए वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़ेंः RCB vs SRH मैच में 3 खिलाड़ियों ने किया IPL डेब्यू, इन दो युवा भारतीयों को भी मिला मौका

आपको ये बात भी जानकारी हैरानी होगी कि साल 2018 में उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। पहली पारी में वे भले 7 रन बनाकर आउट हो गए हों, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने अर्धशतक जड़ा था। महाराष्ट्र के खिलाफ वे 77 रन बनाकर आउट हुए थे। लिस्ट ए यानी घरेलू वनडे क्रिकेट में पिछले साल उन्होंने डेब्यू किया था और झारखंड के खिलाफ 58 रन की पारी खेली थी। टी20 क्रिकेट में उत्तराखंड के खिलाफ पिछले साल 53 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, अब आइपीएल डेब्यू में 56 रन बनाकर आउट हुए हैं। इस तरह उन्होंने अभी तक जहां भी प्रोफेशनल क्रिकेट खेली है। उसमें कम से कम अर्धशतक जरूर जड़ा है।

यह भी देखें: कौन है Devdutt, AB de Villiers ने Devdutt के लिए दिया ये बयान