Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhruv Jurel ने की एमएस धोनी के 20 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, Duleep Trophy 2024 में हासिल किया खास मुकाम

Dhruv Jurel equals to MS Dhoni Record ध्रुव जुरेल ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंडिया बी के खिलाफ दलीप ट्रॉफी मैच के दौरान एक पारी में 7 कैच लपके। इस दौरान विकेटकीपर द्वारा सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में ध्रुव ने एमएस धोनी के 20 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की। धोनी ने साल 2004-05 में दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट में 7 कैच लिए थे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 08 Sep 2024 04:44 PM (IST)
Hero Image
Dhruv Jurel ने MS Dhoni के 20 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के युवा विकेटकीपर बैटर ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के 20 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की।

दलीप ट्रॉफी 2024 में जुरेल ने इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए कमाल की विकेटकीपिंग स्क्लिस दिखाई और इंडिया बी के खिलाफ एक पारी में 7 कैच लपके।

Dhruv Jurel ने MS Dhoni के 20 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

दरअसल, ध्रुव जुरेल ने पूर्व भारतीय टीम के विकेटकीपर एमएस धोनी की बराबरी की, जिन्होंने साल 2004 में ईस्ट जोन की तरफ से खेलते हुए सेंट्रल जोन के खिलाफ एक पारी में 7 कैच लपके थे।

ध्रुव जुरेल और एमएस धोनी से पहले यह रिकॉर्ड सुनील बेंजामिन के नाम था, जिन्होंने 1973 के फाइनल में सेंट्रल जोन की तरफ से नॉर्थ जोन के खिलाफ खेलते हुए 6 कैच और एक स्टंपिंग की थी।

यह भी पढ़ें: दलीप ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ी कमाते हैं कितना पैसा? विजेता और उपविजेता की भी बढ़ा दी गई है प्राइज मनी

22 साल के जुरेल ने इंडिया बी के खिलाफ यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, मुशीर खान, सरफराज खान, नितीश कुमार रेड्डी, साई किशोर और नवदीप सैनी को आउट करने में अहम भूमिका निभाई। बतौर विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने इंडिया ए टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया। ध्रुव पहली पारी में 6 गेंद खेलने के बाद दो रन बनाकर पवेलियन लौटे थे, जबकि दूसरी पारी में जुरेल खाता भी नहीं खोल सके।

Duleep Trophy: बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा एक पारी में कैच लपकने वाले खिलाड़ी

1. एमएस धोनी- 7 कैच- 2004-05

2. ध्रुव जुरेल- 7 कैच- 2024-25

3. सुनील बेंजामिन - 6 कैच- 1973-74

4. सदानंद विश्वानाथ- 6 कैच- 1980-81

यह भी पढ़ें: Yash Dayal: मयंक 3 रन तो ध्रुव नहीं खोल सके खाता, Duleep Trophy में इंडिया ए पर कहर बनकर टूटे यश दयाल