Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs NZ: इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ Devon Conway और Rachin Ravindra का नाम, अहमदाबाद में बना महारिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज न्यूजीलैंड ने धमाकेदार अंदाज में किया है। रचिन रविंद्र और डेवोन कॉनवे की जोड़ी ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में ऐसी तबाही मचाई कि हर कोई इन दोनों की बैटिंग का दीवाना हो गया। कॉनवे और रचिन ने 273 रन की अटूट रिकॉर्ड पार्टनरशिप जमाते हुए डिफेंडिंग चैंपियन को चारों खाने चित कर डाला।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
Rachin Ravindra: रचिन रविंद्र और डेवोन कॉनवे की जोड़ी ने इतिहास रच दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीRachin Ravindra Devon Conway Partnership: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज न्यूजीलैंड ने धमाकेदार अंदाज में किया है। रचिन रविंद्र और डेवोन कॉनवे की जोड़ी ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में ऐसी तबाही मचाई कि हर कोई इन दोनों की बैटिंग का दीवाना हो गया। कॉनवे और रचिन ने 273 रन की अटूट रिकॉर्ड पार्टनरशिप जमाते हुए डिफेंडिंग चैंपियन को चारों खाने चित कर डाला।

रचिन-कॉनवे के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

विश्व कप 2023 के पहले मैच में रचिन रविंद्र और डेवोन कॉनवे की जोड़ी ने इंग्लिश बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। रचिन और कॉनवे ने जब चाहा, जहां चाहा गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया। इंग्लैंड के बड़े से बड़े गेंदबाज कीवी जोड़ी के आगे पानी मांगते हुए नजर आए। मार्क वुड की रचिन ने खूब धुनाई की और उनके पहले ही ओवर में 17 रन कूट डाले। दूसरे छोर से कॉनवे के बल्ले से भी जमकर चौके-छक्के बरसे।

Rachin Ravindra and Devon Conway were in top form in the #CWC23 opener 🔥#ENGvNZ pic.twitter.com/BJlEmcmstl— ICC (@ICC) October 5, 2023

विल यंग के जीरो पर आउट होने के बाद पवेलियन लौटे रचिन रविंद्र और डेवोन कॉनवे ने दूसरे विकेट के लिए 273 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाई। कीवी टीम की ओर से यह वर्ल्ड कप के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

यह भी पढ़ेंENG vs NZ: कामचलाऊ गेंदबाज की फिरकी में उलझे Joe Root, ताकत ही बन गई कमजोरी, क्लीन बोल्ड होकर लौटे पवेलियन

रचिन का सबसे तेज शतक

रचिन न्यूजीलैंड की ओर से विश्व कप के इतिहास में सबसे तेज सेंचुरी जमाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इसके साथ ही वह 50 ओवर के वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के सबसे कम उम्र के बल्लेबाज भी बने हैं।

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें, तो विश्व कप में सबसे कम उम्र में सेंचुरी जमाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है। कोहली ने 22 साल 106 दिन की उम्र में अपने वनडे डेब्यू पर शतक जड़ा था। वहीं, रचिन रविंद्र ने यह कारनामा 23 साल 321 दिन की उम्र में करके दिखाया है।