Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs PAK: इंग्लैंड के युवा गेंदबाज Rehan Ahmad ने डेब्यू मैच में ही तोड़ दिया पैट कमिंस का रिकॉर्ड

ENG vs PAK इंग्लैंड के युवा गेंदबाज रेहान अहमद ने अपने डेब्यू मैच में ही 5 विकेट लेकर पैट कमिंस का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वह डेब्यू मैच में 5 विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज बन गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Mon, 19 Dec 2022 06:12 PM (IST)
Hero Image
ENG vs PAK: रेहान अहमद, गेंदबाज इंग्लैंड क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट में डेब्यू करने वाले रेहान अहमद ने अपने पहले ही मैच में कमाल कर दिया है। लेग स्पिनर रेहान ने पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू मैच में पांच विकेट लेने का कारनामा कर दिया है।

18 साल और 126 दिनों की उम्र में, रेहान टेस्ट इतिहास में डेब्यू पर पांच विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज बन गए। लेग स्पिनर ने पैट कमिंस के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जब उन्होंने कराची टेस्ट के तीसरे दिन अपना पांचवां विकेट लिया।

बाबर आज़म और सऊद शकील पाकिस्तान के लिए एक अच्छी साझेदारी कर रहे थे, जब रेहान ने आजम, मोहम्मद रिजवान और शकील के विकेटों के साथ छह ओवरों में इंग्लैंड की तरफ मजबूती से बढ़त बना ली।

बाबर आजम और सउद शकील चौथे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी कर रहे थे, जब रेहान ने बाबर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। 6 ओवर के भीतर उन्होंने बाबर, मोहम्मद रिजवान और सउद शकील का विकेट लेकर इंग्लैंड टीम की स्थिति मजबूत कर दी।

— England Cricket (@englandcricket) December 19, 2022

इन तीन विकेट के अलावा रेहान ने मोहम्मद वसीम और आगा सलमान का विकेट हासिल किया। उनकी इसी शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की टीम केवल 216 रन बनाकर आउट हो गई और इंग्लैंड को 167 रन का छोटा सा लक्ष्य मिला।

तीसरे दिन का खेल खत्म

मैच की बात करें को 167 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 17 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 112 रन बना लिए हैं। सीरीज में पहले ही 2-0 की बढ़त ले चुकी इंग्लैंड टीम को क्लीन स्वीप करने के लिए अब केवल 55 रन की दरकार है। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 74 रन से जबकि दूसरा टेस्ट 26 रन से जीता था। इंग्लैंड टीम 17 साल बाद टेस्ट के लिए पाकिस्तान की धरती पर हैं।