Move to Jagran APP

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कर दी 'छक्कों' की बारिश, वनडे में बनाया 'छक्कों' का सबसे बड़ा रिकार्ड

इंग्लिश टीम ने वनडे मैच की एक पारी में किसी भी टीम द्वारा सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड बनाया। इस एक पारी में कुल 26 छक्के लगा जो पिछले रिकार्ड से एक ज्यादा थे। अफगानिस्तान के खिलाफ 2019 में इंग्लैंड ने ही 25 छक्के का रिकार्ड बनाया था।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Sat, 18 Jun 2022 11:27 AM (IST)
Hero Image
फिल साल्ट और डाविड मलान (फोटो ICC ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने शुक्रवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए वनडे मुकाबले में धमाकेदार खेल दिखाते हुए कई विश्व रिकार्ड बना डाले। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने तीन बल्लेबाजों की शतकीय पारी के दम पर 498 रन का स्कोर खड़ा कर दिया जो किसी भी टीम द्वारा वनडे में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर था। कमाल की बात यह है कि इससे पहले भी जो रिकार्ड था वो इंग्लैंड की टीम ने ही बनाया था।

नीदरलैंड्स के खिलाफ इंग्लैंड की टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच मे खेलने उतरी। इस मैच में इंग्लिश टीम टास हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी थी। ओपनर जेसन राय नहीं चले और महज 1 रन बनाकर वापस लौट गए। इसके बाद पहला मैच खेल रहे फिल साल्ट ने डाविड मलान के साथ टीम के लिए यादगार साझेदारी निभाई। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 222 रन जोड़ डाले दो इस टीम के खिलाफ रिकार्ड था। फिल 122 जबकि मलान 125 रन की पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद मैदान पर उतरे जोस बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और लियाम लिविंग्स्टोन के साथ मिलकर टीम को रिकार्ड 498 रन तक पहुंचाया।

छक्कों की हुई बारिश

इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में तीन शतक और एक अर्धशतक देखने को मिला। कप्तान इयोन मार्गन और जेसन रन बनाने में नाकाम रहे लेकिन जिन चार बल्लेबाजों ने चार बल्लेबाजों ने रन बनाए उन्होंने जमकर छक्के बरसाए। बटलर ने 162 रन की नाबाद पारी में 4 छक्के लगाए तो लिविंग्स्टोन ने 6 छक्के जमाए। साल्ट और मलान ने भी 3-3 बार गेंद को आसमानी सैर कराई।

छक्कों का वर्ल्ड रिकार्ड

इंग्लिश टीम ने वनडे मैच की एक पारी में किसी भी टीम द्वारा सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड बनाया। इस एक पारी में कुल 26 छक्के लगा जो पिछले रिकार्ड से एक ज्यादा थे। अफगानिस्तान के खिलाफ 2019 में इंग्लैंड ने ही 25 छक्के का रिकार्ड बनाया था। तीसरे नंबर पर 24 छक्के के साथ इंग्लिश टीम ही है जो वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में ही बना था। एक पारी में 23 छक्के लगाने वाली टीम वेस्टइंडीज है।