Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: कानपुर टेस्‍ट में गरजा केएल राहुल का बल्‍ला, कपिल देव के क्‍लब में मारी एंट्री

IND vs BAN भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन बारिश बाधा नहीं बनी। ऐसे में मैदान पर भारतीय बल्‍लेबाज बरसे। रोहित और यशस्‍वी ने तेज शुरुआत की। इसके बाद केएल राहुल ने तूफानी अंदाज में अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही वह कपिल देव के क्‍लब में भी शामिल हो गए हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 30 Sep 2024 04:28 PM (IST)
Hero Image
केएल राहुल ने लगाया तूफानी अर्धशतक। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन बारिश बाधा नहीं बनी। ऐसे में मैदान पर भारतीय बल्‍लेबाज बरसे। बांग्‍लादेश टीम पहली पारी में 233 रन पर सिमट गई। जवाब में टीम इंडिया ने तूफानी शुरुआत की। सभी भारतीय बल्‍लेबाजों ने आते ही बांग्‍लादेशी गेंदबाजों की कुटाई शुरू की। केएल राहुल ने भी कानपुर टेस्‍ट में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की।

रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल ने भारत को तूफानी शुरुआत दिलाई। इसके बाद शुभमन गिल और विराट कोहली ने इस सिलसिले को आगे बढ़ाया। इस बीच केएल राहुल ने 33 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया। इसके साथ ही वह दिग्‍गज कपिल देव के खास क्‍लब में शामिल हो गए। वह टेस्‍ट इतिहास में छठे सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। इस लिस्‍ट में टॉप पर ऋषभ पंत हैं।

टेस्ट इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले भारतीय

  • ऋषभ पंत- 28 गेंदे
  • कपिल देव- 30 गेंदे
  • यशस्वी जयसवाल - 31 गेंद
  • शार्दुल ठाकुर- 31 गेंद
  • वीरेंद्र सहवाग- 32 गेंद
  • केएल राहुल - 33 गेंद
  • ईशान किशन- 33 गेंदे

केएल राहुल ने 158.14 की स्‍ट्राइक रेट से 43 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने 7 चौके और 2 छक्‍के लगाए। इससे पहले केएल राहुल ने पहले टेस्‍ट की पहली पारी में 16 रन और दूसरी पारी में नाबाद 22 रन बनाए थे। राहुल ने अपनी करियर में अब तक 51 टेस्‍ट खेले हैं। इस दौरान 88 पारियों में उन्‍होंने 34.13 की औसत और 52.25 की स्‍ट्राइक रेट से 2901 रन बनाए हैं।