Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Finn Allen ने तीसरे टी-20 में मचाई तबाही, Haris Rauf के एक ओवर में ठोके 27 रन; तूफानी शतक के साथ चकनाचूर किए कई बड़े रिकॉर्ड्स

तीसरे टी-20 मुकाबले में फिन एलन ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की जमकर खबर ली। इस सीरीज में शानदार फॉर्म में नजर आए एलन ने शुरुआत से ही विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। कीवी ओपनर ने 26 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद एलन ने अपना विकराल रूप धारण किया और अगले पचास रन सिर्फ 22 गेंदों पर ठोक डाले।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Wed, 17 Jan 2024 01:04 PM (IST)
Hero Image
Finn Allen: फिन एलन ने तीसरे टी-20 में जड़ा तूफानी शतक।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (NZ vs PAK 3rd T20) के बीच खेले गए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में फिन एलन (Finn Allen) ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। एलन ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 48 गेंदों पर शतक ठोका।

कीवी ओपनर ने 220 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 62 गेंदों पर 137 रन जड़े। हैरिस रऊफ के एक ओवर में फिन एलन ने 27 रन ठोके। सलामी बल्लेबाज ने तूफानी सेंचुरी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड्स को चकनाचूर कर डाला है।

फिन एलन का तूफानी शतक

तीसरे टी-20 मुकाबले में फिन एलन ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की जमकर खबर ली। इस सीरीज में शानदार फॉर्म में नजर आए एलन ने शुरुआत से ही विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। कीवी ओपनर ने 26 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद एलन ने अपना विकराल रूप धारण किया और अगले पचास रन सिर्फ 22 गेंदों पर ठोक डाले। फिन एलन ने 48 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की।

137 runs from just 62 balls including 5 fours and 16 sixes in the 3rd T20I 🔥 highest individual score by New Zealand Men's player in this format. pic.twitter.com/wTnBykW9p7— Johns. (@CricCrazyJohns) January 17, 2024

चकनाचूर हुआ मैकुलम का रिकॉर्ड

एलन ने 62 गेंदों का सामना करते हुए 137 रन की यादगार पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई अब तक की सबसे बड़ी पारी भी है। एलन ने ब्रेंडन मैकुलम के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर डाला है।

हैरिस रऊफ को जड़े 27 रन

फिन एलन ने हैरिस रऊफ के एक ओवर में 27 रन ठोके। एलन ने पारी के छठे ओवर की शुरुआत जोरदार सिक्स के साथ की। इसके बाद अगली दो गेंदों पर एलन ने दो जोरदार चौके जमाए। ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर कीवी ओपनर ने लगातार तीन सिक्स जमाए।

यह भी पढ़ेंNZ vs PAK: न्‍यूजीलैंड में शर्मसार हुआ पाकिस्‍तान, T20I सीरीज में झेला क्‍लीन स्‍वीप; Finn Allen का तूफानी शतक बना जीत का नायक

एलन ने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

फिन एलन ने 137 रन की यादगार पारी के दौरान 5 चौके और 16 गगनचुंबी छक्के जमाए। कीवी ओपनर ने एक टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में हजरतुल्लाह जजई के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है।

न्यूजीलैंड ने की सीरीज सील

तीसरे टी-20 को न्यूजीलैंड ने 45 रन से अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 224 रन लगाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है।