Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ग्लेन मैक्सवेल आइपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले ओवरसीज प्लेयर बने, राशिद खान का तोड़ा रिकार्ड

Overseas players with Most IPL Duck राजस्थान के खिलाफ मैक्सवेल बिना खाता खोले ही आउट हो गए और आइपीएल में 12वां मौका था जब उन्होंने जीरो पर अपना विकेट गंवा दिया। अब वो इस लीग में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ी भी बन गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Wed, 27 Apr 2022 09:38 AM (IST)
Hero Image
मैक्सवेल आइपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ी बने (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आरसीबी के तूफानी आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने राजस्थान रायल्स के खिलाफ अपनी टीम को बेहद निराश किया। आरसीबी के 37 रन पर दो विकेट गिर चुके थे और विराट कोहली व कप्तान डुप्लेसिस पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में मैक्सवेल से टीम को बड़ी आशा थी, लेकिन वो आए और चल दिए। चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल को कुलदीप सेन ने खाता भी नहीं खोलने दिया और उन्हें गोल्डन डक पर आउट कर दिया। इस मैच में शून्य पर आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल आइपीएल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले ओवर सीजन यानी विदेशी बल्लेबाज बन गए। 

ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ा राशिद खान का रिकार्ड

राजस्थान के खिलाफ मैक्सवेल बिना खाता खोले ही आउट हो गए और आइपीएल में 12वां मौका था जब उन्होंने जीरो पर अपना विकेट गंवा दिया। अब वो इस लीग में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ी भी बन गए हैं। मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को पीछे छोड़ दिया जो आइपीएल में अब तक 11 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। अब बतौर विदेशी खिलाड़ी आइपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में राशिद खान दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि ग्लेन मैक्सवेल पहले नंबर पर आ गए हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले टाप 6 खिलाड़ी (Overseas players with Most IPL Duck)

12 - ग्लेन मैक्सवेल

11 - राशिद खान

10 - सुनील नरेन

10 - एबी डिविलियर्स

9 - क्रिस मौरिस

9 - जैक कैलिस

आपको बता दें कि इस मैच में आरसीबी ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने रियान पराग की नाबाद अर्धशतकीय (56 रन) पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट पर 144 रन बनाए। आरसीबी को जीत के लिए 145 रन बनाने थे और टारगेट भी ज्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन राजस्थान के गेंदबाजों के सामने आरसीबी के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। आरसीबी की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल रही यहां तक कि कोहली भी नहीं चले और उनके बल्ले से 9 रन निकले। इस मैच में आरसीबी ने 19.3 ओवर में 115 रन बनाए और उसे 29 रन से हार मिली।