Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AUS: 15 साल बाद न्यूजीलैंड की धरती पर Glenn Phillips ने किया कमाल, जीतन पटेल की कर ली बराबरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेकर ग्लेन फिलिप्स ने इतिहास रच दिया। 15 साल में घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के किसी स्पिनर ने पहली बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। फिलिप्स ने तीसरे दिन सुबह उस्मान ख्वाजा के बड़े विकेट के साथ विकेट लेने की शुरुआत की। ग्रीन और ट्रेविस हेड 46 रन की तेज साझेदारी कर न्यूजीलैंड के लिए खतरा बन रहे थे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 02 Mar 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
Glenn Phillips ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिए पांच विकेट। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन मैच में काफी पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन धमाकेदार वापसी की। ऑलराउंडर ग्लेन फिलिप्स ने अपनी गेंदबाजी से चमक बिखेरी। कभी विकेट के पीछे से शिकार करने वाले फिलिप्स ने ग्लव्स उतारकर ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने शुरू कर दी। अब वह अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेकर ग्लेन फिलिप्स ने इतिहास रच दिया। 15 साल में घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के किसी स्पिनर ने पहली बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। फिलिप्स ने तीसरे दिन सुबह उस्मान ख्वाजा के बड़े विकेट के साथ विकेट लेने की शुरुआत की।

इन पांच बल्लेबाजों का किया शिकार

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी के हीरो कैमरून ग्रीन और ट्रेविस हेड 46 रन की तेज साझेदारी कर न्यूजीलैंड के लिए खतरा बन रहे थे। फिलिप्स ने हेड और मिचेल मार्श को लगातार गेंदों पर आउट कर दिया। इसके बाद एलेक्स कैरी और फिर ग्रीन को आउट कर अपना पांचवां विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़ें- OTD: आज ही के दिन अंडर-19 क्रिकेट में चमका विराट नाम का सितारा, अब 'किंग' बनकर दुनिया पर कर रहे राज

2008 में जीतन पटेल ने किया था कमाल

बता दें कि न्यूजीलैंड के लिए आखिरी बार किसी कीवी स्पिनर ने घरेलू मैदान पर पांच विकेट लेने का कारनामा दिसंबर 2008 में किया था। तब जीतन पटेल ने नेपियर में 5/110 की कमाल की गेंदबाजी की थी। न्यूजीलैंड के सामने अभी भी मुकाबला जीतने की काफी कठिन चुनौती है, कीवी टीम को 369 रनों का लक्ष्य मिला है।

यह भी पढ़ें- NZ vs AUS: ग्‍लेन फिलिप्‍स और रचिन रवींद्र के धांसू प्रदर्शन के बावजूद ड्राइविंग सीट पर ऑस्‍ट्रेलिया, कीवियों को करना होगा करिश्‍मा