Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haris Rauf की कहर बरपाती गेंदों ने बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों के तोड़े हौसले, PAK गेंदबाज ने बनाया खास रिकॉर्ड

एशिया कप 2023 के सुपर 4 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से हुआ। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की जिसमें पाकिस्तान ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। पाकिस्तान की ओर से हैरिस रउफ ने एक बार फिर अपनी गेंद से बांग्लादेशी बल्लेबाजों की कमर तोड़ी है। रउफ ने पाकिस्तान के लिए 6 ओवर में 19 रन देकर चार विकेट चटकाए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 06 Sep 2023 07:16 PM (IST)
Hero Image
रउफ ने पाकिस्तान के लिए 6 ओवर में 19 रन देकर चार विकेट चटकाए।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Haris Rauf Complete 50 wickets in ODI: एशिया कप 2023 के सुपर 4 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से हुआ। दोनों देशों के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में यह अहम मुकाबला खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की, जिसमें पाकिस्तान ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया।

हैरिस रउफ ने किया कमाल-

पाकिस्तान की ओर से हैरिस रउफ Haris Rauf ने एक बार फिर अपनी गेंद से बांग्लादेशी बल्लेबाजों की कमर तोड़कर रख दी है। हैरिस रउफ ने पाकिस्तानी टीम को मोहम्मद नईम के रूप में पहली सफलता दिलाई। रऊफ ने अपनी कहर बरपाती गेंद से बांग्लादेश के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया और चार गेंदबाजों को पवेलियन भेजा।

2 गेंदों में चटकाए 2 विकेट-

रउफ ने बांग्लादेश Pak vs Ban की पारी के 37वें ओवर में अपनी गेंद से 2 विकेट लिए। उन्होंने 37वें ओवर की दूसरी गेंद पर बांग्लादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम अर्धशतक जड़ने के बाद 64 रन पर पवेलियन रवाना किया। इस बाद रउफ ने ओवर की अगली ही गेंद पर तस्कीन अहमद को 0 रन पर पवेलियन भेजा। 

वनडे पूरे किए 50 विकेट-

रउफ ने पाकिस्तान के लिए 6 ओवर में 19 रन देकर चार विकेट चटकाए। इसके साथ ही उन्होंने वनडे में अपने 50 वितकेट भी पूरे किए। वे पाकिस्तान के लिए वनडे में 50 विकेट पूरे करने वाले चौथे सबसे तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने 27 वनडे मैचों में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का कमाल-

इसके साथ ही नसीम शाह ने 3 और शाहीन अफरीदी Shaheen Afridi, इफ्तिखार अहमद और फहीम अशरफ ने 1-1 विकेट अपने नाम किए। पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी तेज गेंदबाजी का कमाल दिखाया है। पाकिस्तान ने बांग्लादेश की पूरी टीम को 193 रन पर आउट किया। पाकिस्तान की ओर से फखर जमान और इमाम-उल-हक पारी का आगाज करने उतरे हैं।