Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL 2023, GG vs MI: Harmanpreet kaur ने रचा इतिहास, WPL इतिहास में ऐसा करने वाली बनी पहली खिलाड़ी

Harmanpreet Kaur Half Century GG vs MI। महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर दमदार अर्धशतक जड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 04 Mar 2023 09:48 PM (IST)
Hero Image
Harmanpreet Kaur Half Century, GG vs MI

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Harmanpreet Kaur Half Century, GG vs MI। महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर दमदार अर्धशतक जड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए।

इस स्कोर को खड़ा करने में हरमनप्रीत का अहम योगदान रहा। उन्होंने पहले मैच में ही यह दिखा दिया कि विरोधी टीम को कड़ी टक्कर देने के इरादे से उतरी है। हरमन ने महज 22 गेंदों में पचासा जड़ डाला। हरमन ने इस दौरान मैदान पर एक से बढ़कर एक शॉट जड़े।

पहले WPL में Harmanpreet Kaur ने जड़ा दमदार अर्धशतक

दरअसल, मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जा रहे WPL के पहले मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने मैदान के हर कोने पर कई बड़े-बड़े शॉर्ट्स जड़कर एक दमदार अर्धशतक जड़ा।

इसके साथ ही हरमनप्रीत ने पचासा जड़कर विमेंस प्रीमियर लीग के इतिहास में अपना नाम रच दिया है। हरमन पहली महिला खिलाड़ी बनी जिसने WPL में अर्धशतक जड़ा। हरमन ने इस मैच में 30 गेंदों में कुल 14 चौके ठोक 216.67 की स्ट्राइक रेट से 65 रन जड़े, लेकिन उन्हें स्नेह राणा ने 17वें ओवर में अपना शिकार बनाया।

बता दें कि जब हरमनप्रीत कौर मैदान पर उतरीं तो मुंबई टीम का स्कोर 3 विकेट पर 77 रन था, लेकिन जब हरमन आउट हुई तो टीम का स्कोर 166 रहा। इस तरह हरमन ने टीम को स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया।