Move to Jagran APP

India vs England: रीस टॉपले से होगा ‘हिटमैन’ को खतरा, भारत-इंग्लैंड के बीच इन खिलाड़ियों के बीच होगी कड़ी टक्कर

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया (IND vs ENG) का सामाना इंग्‍लैंड से होगा। यह मैच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में 27 जून को खेला जाएगा। मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं भारत और इंग्लैंड के बीच किन खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 26 Jun 2024 07:39 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 07:39 PM (IST)
IND vs ENG Top 3 Player Battles: इन खिलाड़ियों में होगी कड़ी टक्कर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने से महज दो कदम दूर है। टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है, जहां उसका सामना इंग्लैंड से 27 जून को होना है। यह सेमीफाइनल गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाना है। ऐसे में जानते हैं भारत-इंग्लैंड के बीच किन खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

IND vs ENG Top 3 Player Battles: इन खिलाड़ियों में होगी कड़ी टक्कर

1. रोहित शर्मा बनाम रीस टॉप्ले (Rohit Sharma vs Reece Topley)

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जिस तरह सुपर-8 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैटिंग की, उसे देखकर इंग्लैंड खेमे में जरूर खलबली मची होगी। अगर रोहित शर्मा अपनी इस फॉर्म को सेमीफाइनल मैच में बरकरार रखते है तो इंग्लैंड की टीम के फाइनल में पहुंचने के कोई चांस नहीं।

इंग्लैंड की टीम का मकसद फिर जल्द-से-जल्द रोहित शर्मा को आउट करने पर होगी। इंग्लैंड के रीस टॉप्ले नई गेंद से रोहित शर्मा के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। रोहित शर्मा को लेफ्ट आर्म बॉलर का सामना करते हुए संघर्ष करते हुए देखा गया है। इस बार रोहित चार बार लेफ्ट ऑर्म पेसर का शिकार बने। वनडे में टॉप्ले ने रोहित को दो बार अपना शिकार भी बनाया है।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारत का फाइनल में सामना इस टीम के साथ होगा, हरभजन सिंह की भविष्‍यवाणी ने क्रिकेट फैंस को चौंकाया

2. विराट कोहली बनाम आदिल राशिद (Virat Kohli vs Adil Rashid)

लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम है, जो टी20 विश्व कप 2024 में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। विराट कोहली सुपर-8 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डक पर आउट हुए थे। किंग कोहली से उम्मीद है कि वह सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए नजर आएंगे। इंग्लैंड के आदिल राशिद के सामने कोहली बैटिंग करने में घबराते हुए नजर आए हैं। आदिल ने कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में 9 बार अपना शिकार बनाया है। ऐसे में इस बार कोहली को आदिल से बचकर ही रहना होगा।

3. फिल साल्ट बनाम जसप्रीत बुमराह (Phil Salt vs Jasprit Bumrah)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है जसप्रीत बुमराह का नाम, जो इंग्लैंड के फिल साल्ट के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। बुमराह इस टूर्नामेंट में खतरनाक और बेहद ही किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं। बुमराह ने अभी तक टूर्नामेंट में 3.6 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की है। ऐसे में फिल साल्ट को उनसे बचकर रहना होगा।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: ‘इनके लिए T20 World Cup 2024 का खिताब जीते भारत...', Virender Sehwag ने दिल खोलकर रख दिया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.