Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC T20I Rankings: इंग्लैंड के स्टार ओपनर ने टी20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, रिजवान को दिया झटका; अब सूर्या का ताज छीनने पर टिकी नजरें

Phil Salt T20I Rankings आईसीसी ने हाल ही में टी20 रैंकिंग जारी कर दी है जिसमें इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट को जमकर फायदा हुआ है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में फिल साल्ट ने बैक-टू-बैक दो शतक जमाए थे जिसके बाद वह अब टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। फिल साल्ट के दूसरे पायदान पर पहुंचने से मोहम्मद रिजवान को घाटा हुआ है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 27 Dec 2023 06:01 PM (IST)
Hero Image
ICC T20I Rankings: Phil Salt ने लगाई लंबी छलांग, दूसरे स्थान पर पहुंचे

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Phil Salt T20I Rankings: आईसीसी ने हाल ही में टी20 रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट को जमकर फायदा हुआ है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में फिल साल्ट ने बैक-टू-बैक दो शतक जमाए थे, जिसके बाद वह अब टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस सीरीज में पांच मैचों में 185 के स्ट्राइक रेट से 331 रन बनाए। टी20 रैंकिंग में वह दूसरे स्थान पर पहुंचे, जिससे पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को नुकसान हुआ। रिजवान दूसरी से तीसरी स्थान पर पहुंच गए हैं।

ICC T20I Rankings: Phil Salt ने लगाई लंबी छलांग, दूसरे स्थान पर पहुंचे

दरअसल, आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टी20 रैंकिंग में अभी भी भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) नंबर एक पर बने हुए है। सूर्या की रेटिंग 887 है। वहीं, दूसरे नंबर पर अब इंग्लैंड के स्टार ओपनर फिल साल्ट (Phil Salt) पहुंच गए है, जिनकी रेटिंह 802 हो गई है। हाल ही में फिल सॉल्ट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले से धमाकेदार पारी खेली थी और टी20 मैच में दो लगातार शतक लगाए थे, जिसका फायदा उन्हें अब मिल गया है।

फिल सॉल्ट के दूसरे स्थान पर पहुंचने से पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को घाटा हुआ। रिजवान दूसरे से तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 787 की है। साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम 755 की रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं पूर्व पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम 734 की रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें:IND vs SA Test: KL Rahul के रिकॉर्डतोड़ शतक पर पत्नी अथिया ने जमकर लुटाया प्यार, Sachin Tendulkar समेत इन दिग्गजों के भी पोस्ट हुआ वायरल

वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी20 सीरीज जीती

बता दें कि वेस्टइंडीज ने पांचवें और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड को 4 गेंद शेष रहते ही चार विकेट से हराया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम की। पांचवें मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 19.3 ओवर में 132 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।