Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli vs Afg: अफगानिस्तान के खिलाफ खूब चलता है विराट कोहली का बल्ला, T20I के ये आंकड़े देख विरोधी खेमे में मची खलबली!

टी20 विश्व कप 2022 के बाद से टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को इस फॉर्मेट में खेलते हुए नहीं देखा गया। अब अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट कोहली धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच ज्यादा टी20 मैच तो नहीं खेले गए हैं लेकिन जितने मैच खेले गए हैं उनमें विराट का प्रदर्शन शानदार रहा है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 08 Jan 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ जमकर चलता है Virat Kohli का बल्ला

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Virat Kohli T20I Records: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की लंबे समय बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में विराट कोहली खेलते हुए नजर आएंगे।

11 जनवरी को तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला टी20 मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। इस सीरीज में विराट कोहली को बल्ले से तबाही मचाते हुए देखा जाएगा। अफगानिस्तान के खिलाफ किंग कोहली के टी20 आंकड़े शानदार हैं। आइए डालते है एक नजर विराट कोहली के टी20 में अफगानिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन पर।

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ जमकर चलता है Virat Kohli का बल्ला

दरअसल, टी20 विश्व कप 2022 के बाद से टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को इस फॉर्मेट में खेलते हुए नहीं देखा गया। अब अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट कोहली धमाल मचाने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच ज्यादा टी20 मैच तो नहीं खेले गए हैं, लेकिन जितने मैच खेले गए हैं, उनमें विराट का प्रदर्शन शानदार रहा है। किंग कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 172 के स्ट्राइक रेट से 172 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से एक शानदार शतक और एक अर्धशतक निकला है।

यह भी पढ़ें:

MS Dhoni Video: भारत-मालदीव विवाद के बीच धोनी ने कही ऐसी बात, गर्व से हर भारतीय का सीना हो जाएगा चौड़ा!

विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं, जिन्होंने 2 मैच में 65 की औसत से 131 रन बनाए है।

अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली ने 2022 में अपनी फॉर्म में वापसी की थी

बता दें कि एशिया कप 2022 से पहले विराट कोहली खराब फॉर्म में चल रहे थे। वह रन बनाने के लिए तरसते हुए नजर आ हे थे, लेकिन एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने शतक लगाया और काफी समय के बाद उनके बल्ले से इंटरनेशनल शतक निकला था।

विराट कोहली ने उस मुकाबले में 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी और भारत ने अफगानिस्तान को 212 रनों का टारगेट दिया था। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 111 रनों पर ही ऑल आउट हो गई थी।

अगर बात करें भारत और अफगानिस्तान के टी20 रिकॉर्ड की तो दोनों ही टीमें कुल 5 बार आपस में भिड़ी है, जिसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है। भारतीय टीम ने 5 मैचों में से 4 मैचों में जीत हासिल की हैं, जबकि अफगानिस्तान एक भी मैच नहीं जीत सका। एक मैच बेनतीजा रहा है।

यह भी पढ़ें:'Brian Lara के 400 रन के रिकॉर्ड को तोड़ेगा ये खिलाड़ी, 12 महीने में बन जाएगा नंबर-1', पूर्व AUS कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी