Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS 2nd T20: भारत के 3 बल्लेबाजों ने मचाया गदर, टी-20 क्रिकेट के 17 सालों में पहली बार हुआ ऐसा कमाल

तिरुवनंतपुरम में खेले गए IND vs AUS के दूसरे टी-20 मैच में भारत की तरफ से ओपनर यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार तरीके से पारी का आगाज किया। दोनों ने पावरप्ले में 71 रन की साझेदारी की। यशस्वी जायसवाल ने चौथे ओवर में सीन एबॉट को जमकर परेशान किया। उनके ओवर में जायसवाल ने कुल 24 रन बटोरे और कंगारू गेंदबाजों को प्रेशर में डाला।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 27 Nov 2023 10:23 AM (IST)
Hero Image
IND vs AUS 2nd T20: भारत ने दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India’s Batting Top Order, Ind vs Aus: सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच भी जीत लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जो कि उनके पक्ष में नहीं आया। मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की।

भारत के टॉप ऑर्डर (India's Top Order) के तीन बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली और अंत में रिंकू सिंह ने मैच फिनिशर की तरफ छोटी, लेकिन यादगार पारी खेली। इस तरह भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 236 रन का टारगेट दिया।

इसके जवाब में कंगारू टीम 191 रन ही बना सकी और भारत ने मुकाबला 44 रन से जीत लिया। इस मैच में भारत के टॉप ऑर्डर ने ऐसा कमाल किया, जो आज से पहले टी-20 क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुआ था।

IND vs AUS 2nd T20: भारत ने दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया

दरअसल, तिरुवनंतपुरम में खेले गए IND vs AUS के दूसरे टी-20 मैच में भारत की तरफ से ओपनर यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार तरीके से पारी का आगाज किया। दोनों ने पावरप्ले में 71 रन की साझेदारी की। यशस्वी जायसवाल ने चौथे ओवर में सीन एबॉट को जमकर परेशान किया। उनके ओवर में जायसवाल ने कुल 24 रन बटोरे और कंगारू गेंदबाजों को प्रेशर में डाला।

इसके बाद यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) ने महज 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक जड़ने के बाद वह आउट हो गए। उन्होंने कुल 53 रन बनाए।

यशस्वी के आउट होने के बाद क्रीज पर ईशान किशन (Ishan Kishan) आए, जिन्होंने आते ही अपने हाथ खोलते हुए कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup 2024: इस हार के गम को कैसे भुला पाएगा जिंबाब्‍वे? युगांडा ने 5 विकेट से रौंदकर कर दिया बड़ा उलटफेर, क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप

ईशान किशन ने 52 रन की पारी खेली। उनका साथ ऋतुराज गायकवाड़ ने दिया और दोनों ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 58 रन की पारी खेली। उनके अलावा रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव ने भी अंत में बल्ले से अहम योगदान दिया।

Ind vs Aus 2nd T20: भारत के टॉप ऑर्डर ने किया कमाल, टी-20 क्रिकेट में रचा इतिहास

दरअसल, टी-20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार भारत के टॉप तीन बल्लेबाजों ने इतिहास रच दिया। भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। ये पहली बार हुआ जब भारत के तीनों टॉप के बैटर्स ने 50 प्लस रन बनाया हो। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारत की तरफ से यशस्वी, ईशान और ऋतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतकीय पारी खेली।

टी-20 क्रिकेट में इन टीमों के टॉप ऑर्डर ने 50 प्लस रन बनाए

ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, एडिलेड, 2019

बरमूडा बनाम बहमास, कूलिज, 2021

कनाडा बनाम पनामा, कूलिज, 2021

बेल्जियम बनाम माल्टा, जेंट, 2022

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तिरुवनंतपुरम, 2023