Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS 3rd T20: मैच जीतने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर, भारत ने T20I क्रिकेट में कर डाला बड़ा कारनामा

गुवाहाटी में खेले गए IND vs AUS के तीसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन का स्कोर खड़ा किया था। भारत ने इसके साथ ही एक बड़ा कारनामा कर दिया। ये छठी बार रहा जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 200 प्लस का स्कोर बनाया है। तीन बार इसी सीरीज में भारत ने कमाल किया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 29 Nov 2023 05:10 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS 3rd T20: भारत ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND vs AUS 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया ने गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम को 5 विकेट से पटखनी दी। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला जमकर गरजा, जिन्होंने आखिरी दो ओवर में मैच का पूरा रुख ही पलट दिया और भारत के जबड़े से जीत छीन ली।

मैच जीतने के बावजूद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का वर्ल्ड रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 200 प्लस रन बनाने के मामले में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिा से आगे निकल गई है। भारत ने ये खास कमाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही किया है।

तीन बार इस टी-20 सीरीज में ही सूर्या की युवा ब्रिगेड ने कर दिखाया, जब भारत ने 200 प्लस का स्कोर बनाया। जबकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच बार टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 से ज्यादा रन बनाए हैं।

IND vs AUS 3rd T20: भारत ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड

दरअसल, गुवाहाटी में खेले गए IND vs AUS के तीसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन का स्कोर खड़ा किया था। भारत ने इसके साथ ही एक बड़ा कारनामा कर दिया। ये छठी बार रहा जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 200 प्लस का स्कोर बनाया है।

तीन बार इसी सीरीज में भारत ने कमाल किया। तीसरे मैच में भारत ने 222 पन बनाए, लेकिन फिर भी ऑस्टट्रेलिया ने 5 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid Head Coach: भारत के लिए द्रविड़ से बेहतर कोई कोच नहीं! जानें BCCI ने क्यों फिर से राहुल पर जताया भरोसा?

टी-20 इंटरनेशनल में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 200 प्लस रन बनाने में भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया का नाम है, जिसने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 बार ये कमाल किया है।

T20I में एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 200 प्लस रन

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया- 6 बार

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड- 5 बार

इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका- 5 बार

साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड- 5 बार

साउथ अफ्रीका बनाम भारत- 5 बार

यह भी पढ़े: Mukesh Kumar Wedding: एक हुए दो दिल, भारत के फास्ट बॉलर मुकेश कुमार ने रचाई शादी, इस लड़की को बनाया अपना हमसफर