Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: T20 में Ruturaj Gaikwad का बड़ा धमाका, तोड़ा KL Rahul का बड़ा रिकॉर्ड; Virat Kohli भी छूटे पीछे

रुतुराज गायकवाड़ टी-20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे तेज 4 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है। रुतुराज ने यह मुकाम 116वीं पारी में हासिल किया है जबकि राहुल ने यह उपलब्धि 117वीं इनिंग में प्राप्त की थी। विराट कोहली ने फटाफट क्रिकेट में 4 हजार रन बनाने के लिए 138 पारियां खेली थीं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 01 Dec 2023 09:22 PM (IST)
Hero Image
Ruturaj Gaikwad: रुतुराज गायकवाड़ ने खास मामले में केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। तीसरे टी-20 में शतकीय पारी खेलने वाले रुतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे मुकाबले में भी बल्ले से रंग जमाया। रुतुराज ने मुश्किल हालात में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों पर 32 रन की शानदार पारी खेली। रुतुराज ने अपनी इस पारी के दौरान केएल राहुल का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है। इसके साथ ही महाराष्ट्र का यह युवा बल्लेबाज विराट कोहली से भी आगे निकल गया है।

रुतुराज ने तोड़ा राहुल का रिकॉर्ड

दरअसल, रुतुराज गायकवाड़ टी-20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे तेज 4 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है। रुतुराज ने यह मुकाम 116वीं पारी में हासिल किया है, जबकि राहुल ने यह उपलब्धि 117वीं इनिंग में प्राप्त की थी। विराट कोहली ने फटाफट क्रिकेट में 4 हजार रन बनाने के लिए 138 पारियां खेली थीं। वहीं, सुरेश रैना को यह कारनामा करने में 143 पारियां लगी थीं।

— Johns. (@CricCrazyJohns) December 1, 2023

खास लिस्ट में जुड़ा रुतुराज का नाम

रुतुराज गायकवाड़ टी-20 में सबसे तेज 4 हजार पूरे करने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज हैं। रुतुराज से ऊपर इस लिस्ट में डेवोन कॉनवे का नाम है, जिन्होंने यह कारनामा 116 इनिंग में करके दिखाया है। वहीं, बाबर आजम ने 4 हजार रन 115वीं पारी में पूरे किए थे। इस लिस्ट में टॉप पर क्रिस गेल का नाम है। यूनिवर्स बॉस ने यह उपलब्धि 107 पारियां खेलकर हासिल की थी।

यह भी पढ़ेंMS Dhoni और Rohit Sharma में से बेहतर कप्तान कौन? आपका भी दिल खुश कर देगा R Ashwin का जवाब

जबरदस्त फॉर्म में सलामी बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला जमकर बोल रहा है। रुतुराज अब तक खेले चार मैचों में 71 की दमदार औसत और 166 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से 213 रन कूट चुके हैं। रुतुराज इस सीरीज में एक फिफ्टी और एक शतक भी जमा चुके हैं। तीसरे टी-20 में भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 123 रन की तूफानी पारी खेली थी।