Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: Rohit Sharma ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, विराट कोहली के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रोहित शर्मा ने हमेशा की तरह तेज शुरुआत दी। रोहित ने 31 गेंद का सामना करते ही चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 47 रन की पारी खेली। इस तेज तर्रार पारी के दम पर रोहित शर्मा के नाम एक और उपलब्धि हासिल कर ली। रोहित शर्मा सभी वर्ल्ड कप में 2500 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 19 Nov 2023 05:31 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में बनाया नया रिकॉर्ड। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने 47 रन बनाकर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा सभी वर्ल्ड कप ( टी-20 और वनडे) में 2500 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। भारत के विराट कोहली पहले स्थान पर हैं।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रोहित शर्मा ने हमेशा की तरह तेज शुरुआत दी। रोहित ने 31 गेंद का सामना करते ही चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 47 रन की पारी खेली। इस तेज तर्रार पारी के दम पर रोहित शर्मा के नाम एक और उपलब्धि हासिल कर ली।

वर्ल्ड कप फाइनल की सारी खबरें एक जगह पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

कोहली के बाद रोहित ने किया ऐसा कमाल

दरअसल, रोहित शर्मा ने सभी वर्ल्ड कप के मैचों को मिलाकर 2500 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। रोहित ने सभी विश्व कप में 67 मैच में 47 की औसत और 113 की स्ट्राइक-रेट के साथ सात शतक और 15 अर्धशतक के साथ 2538 रन बनाए हैं। कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में यह उपलब्धि हासिल की थी।

एक कप्तान के रूप में बनाए सर्वाधिक रन

इसके अलावा रोहित शर्मा पहले ऐसे कप्तान बने हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप में एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का कारनाम किया है। रोहित ने इस मामले में केन विलियमसन को पीछे छोड़ा। रोहित ने मौजूदा वर्ल्ड कप में 597 रन बनाए हैं, इसमें एक शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं। विलियमसन ने 2019 के वर्ल्ड कप में 9 पारियों में 83 की औसत से 578 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- World Cup Final: 'अगर ऐसा नहीं हुआ तो...' फाइनल से पहले Rohit ने जताया अंदेशा, बेखौफ बल्लेबाजी के राज से उठाया पर्दा

20 साल पुराना बदला लेने का मौका

बता दें कि 20 साल बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने-सामने हुए हैं। साल 2003 में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। भारत के पास अहमदाबाद में जोहान्सबर्ग में मिली हार का बदला लेने का सुनहरा मौका है। 

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: सिक्योरिटी तोड़ Virat Kohli से मिलने पहुंचा फलिस्तीनी समर्थक, टी-शर्ट पर लिखा था खास मैसेज