Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS 3rd ODI: Rohit Sharma ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा। कप्तान रोहित ने तीसरे और आखिरी वनडे में अपनी तूफानी पारी खेलकर एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। रोहित ने 57 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 81 रन की आतिशी पारी खेली लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी गेंद पर शानदार कैच लेकर रोहित को पवेलियन भेजा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 27 Sep 2023 08:21 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: तीसरे वनडे में Rohit Sharma ने रचा इतिहास

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma Becomes The Fastest Cricketer To Complete 550 International Sixes। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा। कप्तान रोहित ने तीसरे और आखिरी वनडे में अपनी तूफानी पारी खेलकर एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया।

रोहित ने 57 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 81 रन की आतिशी पारी खेली, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी गेंद पर शानदार कैच लेकर रोहित को पवेलियन की राह दिखाई। बता दें कि रोहित शर्मा ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 550 छक्के पूरे कर लिए हैं। इस मामले में क्रिस गेल भी उनसे पीछे रहे गए हैं।

IND vs AUS: तीसरे वनडे में Rohit Sharma ने रचा इतिहास

दरअसल, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 550 इंटरनेशनल छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया, ज कि उन्होंने सिर्फ 471 पारियों में हासिल किया।

वहीं, गेल ने तीनों फॉर्मेट में 544 पारी में 550 छक्के पूरे किए थे। ऐसे में कप्तान रोहित एक देश में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में भी पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। हिटमैन ने भारत की धरती पर 258 छक्के जड़ दिए हैं। इस मामले में उन्होंने न्यूजीलंड के मार्टिन गुप्टिल को पछाड़ा, जिन्होंने एक देश के लिए 256 छक्के जड़े।

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: Rohit Sharma का कोई सानी नहीं, राजकोट में लगाई छक्कों की झड़ी, सचिन-गांगुली इस मामले में कोसों दूर

रोहित शर्मा 81 रन बनाकर हुए आउट

बता दें कि वॉशिंगटन सुंदर और कप्तान रोहित शर्मा ने IND vs AUS के तीसरे मैच में पारी का आगाज बेहद ही आक्रामक अंदाज में किया। रोहित शर्मा और सुंदर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। रोहित 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर सीधा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी ही गेंद पर रोहित का कैच लपका। 

वनडे क्रिकेट में एक पारी में 5+ छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

• रोहित शर्मा - 17* बार

• सचिन तेंदुलकर - 8 बार

• सौरभ गांगुली - 7 बार