Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: Suryakumar Yadav चकनाचूर करेंगे Virat Kohli का बड़ा T20 रिकॉर्ड, Babar Azam की बराबरी करने का भी होगा सुनहरा मौका

टी-20 इंटरनेशनल में तीन शतक ठोक चुके सूर्यकुमार यादव को यह फॉर्मेट बेहद रास आता है। सूर्या इस फॉर्मेट में खेली 50 पारियों में अब तक कुल 1841 रन बना चुके हैं। सूर्यकुमार के पास टी-20 में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने का सुनहरा मौका होगा। सूर्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 21 Nov 2023 06:07 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS T20I: सूर्यकुमार यादव के पास विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वनडे वर्ल्ड कप के समापन के बाद अब बारी है फटाफट क्रिकेट के रोमांच की। 23 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया गया है और टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में सौंपी गई है।

बतौर कप्तान सूर्या कितने कामयाब होंगे, यह भी देखना दिलचस्प होगा। सूर्या के पास बल्लेबाजी में विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड को चकनाचूर करने का सुनहरा मौका होगा।

कोहली का रिकॉर्ड ध्वस्त करेंगे सूर्यकुमार

टी-20 इंटरनेशनल में तीन शतक ठोक चुके सूर्यकुमार यादव को यह फॉर्मेट बेहद रास आता है। सूर्या इस फॉर्मेट में खेली 50 पारियों में अब तक कुल 1841 रन बना चुके हैं। सूर्यकुमार के पास टी-20 में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने का सुनहरा मौका होगा।

सूर्या अगर पांच पारियों में बचे हुए 159 रन बनाने में सफल रहते हैं, तो वह टी-20 में भारत की ओर से सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। सूर्या के रिकॉर्ड को देखते हुए इस फॉर्मेट में यह काम उनके लिए मुश्किल नजर नहीं आता है।

यह भी पढ़ेंWorld Cup 2023: Rohit Sharma नहीं हैं अकेले, इन 5 भारतीय दिग्गजों का भी सपना रहा अधूरा; एक बार भी हाथ नहीं लगी विश्व कप की ट्रॉफी

बाबर की बराबरी करने का मौका

सूर्यकुमार यादव अगर 159 रन अगले दो टी-20 मैचों में बनाने में सफल रहते हैं, तो वह बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। बाबर-रिजवान ने भी टी-20 में 2 हजार रन पूरे करने के लिए 52 पारियां ली थीं। सूर्या अगर बचे हुए 159 रन पहले ही टी-20 में बना देते हैं, तो वह बाबर को पीछे छोड़ देंगे। हालांकि, यह काम काफी मुश्किल नजर आता है।

टी-20 में संभालेंगे कमान

सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। ऋतुराज गायकवाड़ को सूर्या का डिप्टी नियुक्त किया गया है। वहीं, टीम में जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, मुकेश कुमार, तिलक वर्मा जैसे दमदार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। टी-20 सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को खेला जाना है, जबकि सीरीज का अंतिम मुकाबला 3 दिसंबर को खेला जाएगा।