Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: तीसरे टी-20 को जीतकर Team India बनाएगी वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का होगा सुनहरा मौका

भारतीय टीम अगर तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल रहती है तो वह इस फॉर्मेट में सर्वाधिक जीत दर्ज करने वाली टीम बन जाएगी। भारत ने अब तक खेले 211 टी-20 इंटनरेशनल मैचों में से 135 में जीत का स्वाद चखा है। भारत के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर अभी पाकिस्तान मौजूद है। पाकिस्तान ने 226 मैचों में से 135 में मैदान मारा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 27 Nov 2023 06:15 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: टीम इंडिया तीसरे टी-20 मैच को जीतकर रचेगी इतिहास।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में पहले दो टी-20 मैचों में टीम इंडिया की पिक्चर सुपरहिट रही है। पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 28 नवंबर को गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है।

सीरीज को सील करने के साथ-साथ भारत की युवा ब्रिगेड के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का भी सुनहरा मौका होगा। भारतीय टीम अगर तीसरे टी-20 में मैदान मारने में सफल रहती है, तो वह पाकिस्तान के बड़े रिकॉर्ड को चकनाचूर कर देगी।

टीम इंडिया रचेगी इतिहास

भारतीय टीम अगर तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल रहती है, तो वह इस फॉर्मेट में सर्वाधिक जीत दर्ज करने वाली टीम बन जाएगी। भारत ने अब तक खेले 211 टी-20 इंटनरेशनल मैचों में से 135 में जीत का स्वाद चखा है। भारत के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर अभी पाकिस्तान मौजूद है। पाकिस्तान ने 226 मैचों में से 135 में मैदान मारा है। यानी कंगारू टीम को गुवाहाटी में हराने के साथ ही भारतीय टीम पाकिस्तान को पीछे छोड़ देगी।

दो मैचों में दमदार रहा है प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टी-20 इंटरनेशनल मैच में जोरदार रहा है। पहले टी-20 को भारतीय टीम ने 2 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं, दूसरे मैच में बल्लेबाजों के धमाकेदार शो के बूते टीम इंडिया ने 44 रन से मैदान मारा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 235 रन लगाए थे, जिसके जवाब में कंगारू टीम 9 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी थी।

यह भी पढ़ेंIPL 2024 Retentions: RCB की किस्मत पलटने को Mumbai Indians का साथ छोड़ टीम में आया धाकड़ ऑलराउंडर, Virat Kohli संग मिलकर मचाएगा धमाल

बल्लेबाजों ने लूटी है महफिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अब तक दोनों ही मैचों में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन धमाकेदार रहा है। ईशान किशन दो मैचों में दो अर्धशतक ठोक चुके हैं। वहीं, यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला भी रन उगल रहा है।

सूर्यकुमार यादव ने सीरीज के पहले ही गेम में अपनी तूफानी बैटिंग से कंगारू बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाई थी। अंतिम ओवरों में रिंकू सिंह दोनों ही मैचों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से महफिल लूटने में सफल रहे हैं। दूसरे टी-20 में रिंकू ने महज 9 गेंदों पर 344 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 31 रन कूटे थे।