Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: राजकोट में Virat Kohli का गरजा बल्ला, जड़ी तूफानी फिफ्टी, इस मामले में रिकी पोंटिंग को छोड़ा पीछे

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दमदार अर्धशतक जड़ा। राजकोट में खेले गए आखिरी वनडे मैच में विराट कोहली ने फिफ्टी जड़ने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड धवस्त किया। मैच में किंग कोहली ने 61 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली जिसमें कुल पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 28 Sep 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: Virat Kohli ने Ricky Ponting का रिकॉर्ड किया धवस्त

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli Breaks Ricky Ponting Record During IND vs AUS 3rd ODI: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दमदार अर्धशतक जड़ा। राजकोट में खेले गए आखिरी वनडे मैच में विराट कोहली ने फिफ्टी जड़ने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड धवस्त किया।

मैच में किंग कोहली ने 61 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली, जिसमें कुल पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा। ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें कैच आउट करवाया, लेकिन अपनी इस पारी में कोहली ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के खास क्लब में एंट्री मारी।

IND vs AUS: Virat Kohli ने Ricky Ponting का रिकॉर्ड किया धवस्त

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारत को 66 रन से हार का सामना करना पड़ा। मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी और वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50 या उससे ज्यादा रन बनाने के खास क्लब में शामिल हो गए।

बता दें कि महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने वनडे में 145 बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है। दूसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगकारा है, जिन्होंने 118 बार ये कारनामा किया है। तीसरे नंबर पर विराट कोहली पहुंच गए हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का रिकॉर्ड तोड़ा। पोंटिंग ने 112 बार ये कारनामा किया था और कोहली ने 113 बार 50 या उससे ज्यादा बार वनडे में स्कोर बनया।

वनडे में सर्वाधिक 50 से अधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज

145 रन - सचिन तेंदुलकर

118 रन - कुमार संगकारा

113 रन-विराट कोहली

112 रन - रिकी पोंटिंग

103 रन - जैक्स कैलिस

बता दें कि विराट कोहली ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विवियन रचटर्ड्स को पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में अब तक 2228 रन बनाए हैं, जबकि विवियन के नाम 2187 रन है। इस मामले में भी टॉप पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम है, जिन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 3077 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: Glenn Maxwell के आगे भारत के टॉप बैटर्स हुए ढेर, AUS ने जीता आखिरी वनडे, भारत के नाम रही सीरीज