Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 1st Test: चेन्नई टेस्ट में Shubman Gill डक पर हुए आउट, Kohli के बाद नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड

Shubman Gill IND vs BAN भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल टेस्ट में एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में गिल शून्य पर आउट हुए। इस दौरान उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया। गिल एक कैलेंडर ईयर में तीन या उससे अधिक बार जीरो पर आउट होने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 19 Sep 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
India vs Bangladesh 1st Test: Shubman Gill के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shubman Gill Record:भारत-बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट का आगाज हो चुका है। इस टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर एक बार फिर ढेर हुआ।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल के अलावा विराट कोहली का बल्ला नहीं चला। भारतीय टीम के युवा बैटर शुभमन गिल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। गिल कप्तान रोहित के बाद हसन महमूद का शिकार बने। इस दौरान गिल के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ। आइए जानते हैं इस रिकॉर्ड को विस्तार से।

India vs Bangladesh 1st Test: Shubman Gill के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में शुभमन गिल बल्ले से रन बनाने को संघर्ष करते दिखे। वह 8 गेंद खेलकर भी अपना खाता तक नही खोल पाए। बांग्लादेश के गेंदबाज गिल को लेग साइड पर ही मारने के लिए मजबूर कर रहे थे, जिसका उन्हें इनाम मिला।

8वें ओवर की तीसरी गेंद पर हसन महमूद ने गिल को लेग साइड पर गेंद की और उन्हें वह शॉट खेलने को मजबूर किया। गिल के किनारी बल्ला लेकर गेंद सीधा विकेटकीपर लिटन दास पर गई।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 'वो एक क्लास बैटर है', बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले Travis Head ने विराट-रोहित नहीं इस युवा की तारीफ में पढ़े कसीदे

शून्य पर आउट होकर गिल ने विराट कोहली के अनचाह रिकॉर्ड की बराबरी की 

इस तरह गिल डक पर आउट हुए। इस साल वह तीसरी बार डक का शिकार बने। गिल एक साल में तीन या उससे ज्यादा बार डक पर आउट होने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बने।

एक साल में तीन से ज्यादा बार टेस्ट में डक पर सबसे ज्यादा आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज मोहिंदर अमरनाथ है। इस लिस्ट में कोहली पांचवें नंबर पर जो साल 2021 में एक साल में तीन बार डक पर आउट हुए थे।

चेन्नई टेस्ट में Virat Kohli का भी नहीं चला बल्ला

चेन्नई टेस्ट में गिल के अलावा विराट कोहली का भी बल्ला नहीं चल सका। भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट की पहली पारी में किंग कोहली पहले दिन 6 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। हसन महमूद ने उनका विकेट लिया।