Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: Mahmudullah ने वर्ल्ड कप में किया कमाल, ऐसा करने वाले बन गए पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी

महमदुल्लाह बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी बने जिन्होंने वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाए। भारत के खिलाफ इस मैच में महमदुल्लाह ने तीन छक्के लगाए। वह वर्ल्ड कप में कुल 16 छक्के जड़ चुके हैं। दूसरे नंबर पर मुश्फिकुर रहीम मौजूद हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन मौजूद हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 19 Oct 2023 08:29 PM (IST)
Hero Image
Mahmudullah ने वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा सिक्स। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC World Cup 2023 का 17वां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे में 19 अक्टूबर को खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 256 रन बनाए। बांग्लादेश टीम के महमदुल्लाह ने वर्ल्ड कप में अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया।

दरअसल, महमदुल्लाह, बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी बने, जिन्होंने वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाए। भारत के खिलाफ इस मैच में महमदुल्लाह ने तीन छक्के लगाए। वह वर्ल्ड कप में कुल 16 छक्के जड़ चुके हैं। दूसरे नंबर पर मुश्फिकुर रहीम मौजूद हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन मौजूद हैं।

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा छक्के

  • 16 - महमूदुल्लाह
  • 13- मुश्फिकुर रहीम
  • 10- शाकिब अल हसन

बात करें मैच की तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शाकिब की गैर मौजूदगी में हसन शांतो ने टीम की कमान संभाली। तंजीद और लिटन दास ने अर्धशतकीय पारी खेली। महमदुल्लाह ने तेज 46 रन बनाए। बुमराह, सिराज और जडेजा को दो-दो विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- SL vs NED: अब विरोधी टीमों की खैर नहीं, श्रीलंका टीम में शामिल हुए दो धाकड़ खिलाड़ी

गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 में लगातार तीन मैचों में जीत हासिल की है, जबकि बांग्लादेश को 3 मैचों में से सिर्फ 1 में जीत मिली है। भारत की नजरें इस मैच में बांग्लादेश को हराकर चौथी जीत दर्ज करने पर होगी। वहीं, बांग्लादेश उलटफेर करना चाहेगा।

यह भी पढ़ें- Ind vs Ban Video: KL Rahul बने स्पाइडर मैन, हवा में उड़कर एक हाथ से लपका कैच, कोहली-सिराज का रिएक्शन हुआ वायरल