Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Ban Virat Kohli: कोहली ने जड़ा ODI में 48वां शतक, World Cup में पहली बार रन चेज करते हुए किया बड़ा काम

टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जीता का चौका लगा लिया है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से धूल चटाई और विराट कोहली ने इस मैच में दमदार शतक जड़कर महफिल लूट ली।मैच में बांग्लादेश टीम भारत का विजय रथ रोकने में नाकाम रही और विराट कोहली की शतकीय पारी के दम पर भारत को शानदार जीत मिली।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 19 Oct 2023 11:03 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli ने रन चेज करते हुए World Cup में जड़ा पहला शतक

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli Century Ind vs Ban: टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जीता का चौका लगा लिया है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से धूल चटाई और विराट कोहली ने इस मैच में दमदार शतक जड़कर महफिल लूट ली।

मैच में बांग्लादेश टीम भारत का विजय रथ रोकने में नाकाम रही और विराट कोहली की शतकीय पारी के दम पर भारत को शानदार जीत मिली। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में 8 अंक के साथ दूसरे स्‍थान पर बरकरार है। बता दें कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने वनडे करियर का 48वां शतक जड़ा।

Virat Kohli ने रन चेज करते हुए विश्व कप में जड़ा पहला शतक 

दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 26000 रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ने वनडे विश्व कप में चेज करते हुए पहला शतक लगाया। इसके अलावा वनडे विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ उनका यह दूसरा शतक रहा। बता दें कि किंग कोहली वनडे वर्ल्‍ड कप में कुल तीन शतक लगा चुके हैं।

हालांकि पुणे में उनके बल्ले से निकला शतक खास रहा, क्योंकि यह पहला मौका है जब विराट कोहली ने वर्ल्‍ड कप के दौरान रन चेज करते हुए शतक जड़ा। उन्‍होंने मैच में 97 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्‍के और 4 चौकों की मदद से नाबाद 103 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:

World Cup 2023 Points Table: Virat Kohli के शतक से जीता भारत, अब प्वाइंट्स टेबल का ऐसा है हाल

IND vs BAN: भारत ने विश्व कप 2023 में लगाया जीता का चौका

भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 में लगातार चौथी जीत हासिल कर ली है। बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर भारत ने सेमीफाइनल के लिए एक कदम और बढ़ा लिया है।

बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 256 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 43.1 ओवर में विराट कोहली की नाबाद शतकीय पारी और शुभमन गिल (53) रोहित शर्मा (48) रन की पारी और केएल राहुल की नाबाद 34 रन की पारी के दम पर जीत लिया।