Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND v ENG 3rd Test: रोहित-जडेजा की जोड़ी ने खत्म किया 1579 दिन का सूखा, राजकोट टेस्ट में अंग्रेजों पर चलाया हंटर!

राजकोट टेस्ट (IND vs ENG 3rd Test) के पहले दिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जमाया। उन्होंने 7 महीने के बाद टेस्ट शतक जड़कर कई रिकॉर्ड्स बनाए। रोहित के बल्ले से 131 रन निकले। उनका साथरवींद्र जडेजा ने दिया। दोनों के बीच 204 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान रोहित-जडेजा ने 1579 दिन के सूखे को खत्म किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 16 Feb 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs ENG Test: रोहित-जडेजा की जोड़ी ने अंग्रेजों पर किया वार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind vs Eng 3rd Test: भारत और इंग्लैंड (Ind s Eng) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन भारतीय टीम के बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। शुरुआती विकेट गिरने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और तूफनी शतक जमाया।

सरफराज खान (Sarfaraz khan) को डेब्यू करने का मौका मिला, जिन्होंने भी डेब्यू मैच में 48 गेंदों पर फिफ्टी जमाई। वो 66 गेंदों पर 62 रन बनाकर रन आउट हुए। इस दौरान रोहित-जडेजा(Rohit- Jadeja) की जोड़ी ने एक कमाल का रिकॉर्ड बनाया। दोनों की जोड़ी ने 1579 दिन का सूख खत्म कर धमाकेदार साझेदारी की।

IND vs ENG Test: रोहित-जडेजा की जोड़ी ने अंग्रेजों पर किया वार

दरअसल, राजकोट टेस्ट (IND vs ENG 3rd Test) के पहले दिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जमाया। उन्होंने 7 महीने के बाद टेस्ट शतक जड़कर कई रिकॉर्ड्स बनाए। रोहित के बल्ले से 131 रन निकले। उनका साथ रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दिया। दोनों के बीच 204 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान रोहित-जडेजा ने 1579 दिन के सूखे को खत्म किया।

बता दें कि पांच साल बाद घरेलू टेस्ट सीरीज में भारत के लिए किसी जोड़ी ने दोहरा शतक जमाया। साल 2019 के बाद यह भारत की ऐसी पहली जोड़ी रही, जिसने डबल सेंचुरी पार्टनरशिप की। इससे पहले अंजिक्य रहाणे और रोहित शर्मा के बीच रांची में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 267 रन की पार्टनरशिप बनी थी। अब भारत बनाम इंग्लैंड मैच में चौथे विकेट के लिए रोहित-जडेजा की जोड़ी के बीच तीसरी सबसे ज्यादा रन की पार्टनरशिप का रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: Sarfaraz Khan को रनआउट कराने के बाद Ravindra Jadeja को हुआ अपनी गलती का एहसास, पूरी दुनिया के सामने इस तरह मांगी माफी

भारत बनाम इंग्लैंड के लिए चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

249 रन - सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली, 2002

222 रन - विजय मांजरेकर और विजय हजारे, 1952

204 रन - रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा, 2024

190 रन - मोहम्मद अज़हरुद्दीन और मोहिंदर अमरनाथ, 1985

189 रन - मोहम्मद अज़हरुद्दीन और संजय मांजरेकर, 1990

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Test: डेब्यू के बाद Sarfaraz Khan ने मुशीर से की वीडियो कॉल पर बात, वीडियो देख आप भी कहेंगे- भाई हो तो ऐसा..