Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohit Sharma Century: वुड की बाउंसर पर झल्ला गया था रोहित का सिर, फिर इस तरह ‘हिटमैन’ ने लिया बदला, ठोक डाली रिकॉर्डतोड़ सेंचुरी

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जमकर गरजा। उन्होंने 157 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। कप्तान रोहित के बल्ले से टेस्ट में लगभग 7 महीने के बाद शतक निकला। रोहित ने आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई 2023 में टेस्ट शतक जड़ा था। इसके बाद उन्होंने 10 टेस्ट पारियां खेली लेकिन वह शतक नहीं जमा सके।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 15 Feb 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
Rohit Sharma ने जड़ा टेस्ट करियर का 11वां शतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma Record: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 3rd Test) के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही। शुभमन गिल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे।

इसके बाद यशस्वी भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। शुरुआती विकेट गिरने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई और उन्होंने दमदार शतक जमाया। यह शतक रोहित के टेस्ट करियर का 11वां शतक रहा।

Rohit Sharma ने जड़ा टेस्ट करियर का 11वां शतक

दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जमकर गरजा। उन्होंने 157 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। कप्तान रोहित के बल्ले से टेस्ट में लगभग 7 महीने के बाद शतक निकला। रोहित ने आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई 2023 में टेस्ट शतक जड़ा था। इसके बाद उन्होंने 10 टेस्ट पारियां खेली, लेकिन वह शतक नहीं जमा सके।

वुड की बाउंसर से झल्ला गया था Rohit Sharma का सिर

दरअसल, भारतीय टीम की पारी के 10वें ओवर में इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड गेंदबाजी करने आए थे। इस ओवर की दूसरी गेंद वुड ने बाउंसर फेंकी। बॉल पिच पर गिरी और इसके बाद रोहित के हेलमेट पर जाकर लगी। ये गेंद इतनी खतरनाक थी कि रोहित शर्मा को एक पल को खुद यकीन नहीं हुआ कि उनके साथ क्या हुआ है, लेकिन इसके बाद हिटमैन ने रौंद्र रूप अपनाया और इंग्लिश टीम के गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

Rohit Sharma ने शतक के साथ ही रिकॉर्ड्स की लगाई झड़ी

कप्तान रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG 3rd Test) के मैच में कुल 3 बार शतक जमाया है। इसके अलावा भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में रोहित दूसरे स्थान पर है। उन्होंने इस मामले में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को पछाड़ दिया, जिनके नाम टेस्ट में 78 सिक्स लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं। रोहित से पहले वीरेंद्र सहवाग के नाम ने भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा (90) छक्के लगाने का रिकॉर्ड हैं।

रोहित शर्मा ने टेस्ट करियर का 11वां और इंटरनेशनल क्रिकेट का 47वां शतक जमाया। इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रूट का रिकॉर्ड धराशायी किया। जो रूट के नाम 46 इंटरनेशनल सेंचुरी जमाई है। 36 साल के रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डीविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। विलियर्स ने इंटरनेशनल करियर में 47 शतक जमाया है।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: Rohit Sharma ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए किया यह कारनामा, पूर्व कप्तान एमएस धोनी को छोड़ा पीछे