Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: Sarfaraz Khan ने डेब्‍यू मैच में मचाया धमाल, विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों को पछाड़ा; हार्दिक पांड्या के बराबर पहुंचे

राजकोट टेस्ट में डेब्यू करने उतरे सरफारज खान ने 48 गेंद में अर्धशतक जड़ा। सरफराज ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। टेस्ट डेब्यू में सरफराज ने कई धाकड़ खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। हालांकि सरफराज की यह पारी ज्यादा लंबी नहीं रही और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। सरफराज ने 66 गेंद पर 62 रन की पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 15 Feb 2024 06:39 PM (IST)
Hero Image
सरफराज खान ने हार्दिक पांड्या के रिकॉर्ड की बराबरी की। फोटो- बीसीसीआई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। राजकोट का मैदान और 15 फरवरी की तारीख, सरफराज खान को ताउम्र याद रहने वाली है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया और असली बैजबॉल क्रिकेट खेलते हुए तूफानी फिफ्टी भी जड़ दी। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद नंबर पांच पर सरफराज खान को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया।

राजकोट टेस्ट में डेब्यू करने उतरे सरफारज खान ने 48 गेंद में अर्धशतक जड़ा। सरफराज ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। टेस्ट डेब्यू में सरफराज ने कई धाकड़ खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। हालांकि, सरफराज की यह पारी ज्यादा लंबी नहीं रही और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। सरफराज ने 66 गेंद पर 62 रन की पारी खेली। इस दौरान 9 चौके और 1 छक्का जड़ा।

48 गेंद पर सरफराज ने जड़ा अर्धशतक

सरफराज ने 48 गेंद पर अर्धशतक जड़कर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को पीछे छोड़ दिया। दरअसल, भारत के लिए टेस्ट में सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ियों में सरफराज संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर आ गए हैं। पृथ्वी ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 गेंद में अर्धशतक लगाया था।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: Rohit Sharma ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए किया यह कारनामा, पूर्व कप्तान एमएस धोनी को छोड़ा पीछे

हार्दिक पांड्या के रिकॉर्ड की बराबरी की 

शिखर धवन ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 गेंद में फिफ्टी पूरी की थी। सरफराज ने हार्दिक हार्दिक पांड्या की बराबरी की है। पांड्या ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 48 गेंद में फिफ्टी लगाई थी। सरफराज अब संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। सरफराज खान ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही छोटी पारी खेली कर इतिहास रच दिया है।

मार्क वुड को मिले तीन विकेट

भारत ने पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 326 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने शतकीय पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने तीन विकेट लिए। वहीं, टॉम हार्टली को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित-जडेजा की शतकीय पारी से भारत ने की वापसी, सरफराज खान ने लूटी महफिल; बल्लेबाजों के नाम रहा पहला दिन