Move to Jagran APP

IND vs ENG 3rd Test: सेलेक्‍टर्स ने किया नजरअंदाज, मौका मिलते ही Sarfaraz Khan ने अपने डेब्‍यू को बनाया यादगार

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की जारी टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जा रहा है। राजकोट टेस्ट में मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका मिला। काफी लंबे समय के बाद सरफराज को ये चांस मिला और उन्होंने डेब्यू मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। पहली और दूसरी पारी में सरफराज ने शानदार अर्धशतक जड़ा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 18 Feb 2024 03:25 PM (IST)
Hero Image
Sarfaraz Khan ने अपने डेब्यू को बनाया धांसू, इस खास क्लब में मारी एंट्री

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की जारी टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जा रहा है। राजकोट टेस्ट में मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान को डेब्यू करने का मौका मिला। काफी लंबे समय के बाद सरफराज को ये चांस मिला और उन्होंने डेब्यू मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। पहली और दूसरी पारी में सरफराज ने शानदार अर्धशतक जड़ा और इस दौरान उन्होंने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी जोड़ लिया।

Sarfaraz Khan ने अपने डेब्यू को बनाया धांसू, इस खास क्लब में मारी एंट्री

दरअसल, लंबे समय के इंतजार के बाद सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने डेब्यू मैच को यादगार बनाने के लिए दो शानदार पारियां खेलकर इतिहास रच दिया। सरफराज खान ने अपने डेब्यू में ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे भारत के सिर्फ तीन बल्लेबाज कर सके है। सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच की दोनों पारियों में 50 प्लस का स्कोर बनाया। पहली पारी में उन्होंने 62 रन बनाए, वहीं दूसरी पारी में सरफराज 68 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें: Mustafizur Rahman के सिर पर लगी गेंद, बीच मैदान पर लहूलुहान हुआ तेज गेंदबाज; बांग्लादेश के इस बल्लेबाज ने खेला था शॉट

भारत के लिए टेस्ट डेब्यू मैच में दोनों पारियों में 50 प्लस का स्कोर बनाने के मामले में सरफराज खान चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले यह कारनामा दिलावर हुसैन ने 1934 में किया था। दूसरे नंबर पर सुनील गावस्कर का नाम, जिन्होंने 1971 में टेस्ट डेब्यू में दोनों पारियों में (65, 67 नाबाद रन) बनाए थे। तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर का नाम है, जिन्होंने 2021 में यह कारनामा किया था।

डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 प्लस स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

दिलावर हुसैन - 59, 57 (साल 1934)

सुनील गावस्कर - 65, 67* (साल 1971)

श्रेयस अय्यर - 105, 65 (साल 2021)

सरफराज खान - 62, 68 (साल 2024)

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: Yashasvi Jaiswal ने दोहरा शतक ठोककर तितर-बितर कर दी रिकॉर्ड्स बुक, राजकोट में आया कीर्तिमानों का सैलाब