Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने लगाया T20I करियर का पहला शतक, इंग्लैंड के गेंदबाजों की लगाई क्लास

Suryakumar Yadav first T20I century against England सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शानदार पारी खेली और अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का पहला शतक ठोक दिया। उन्होंने काफी कठिन परिस्थिति में ये पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Sun, 10 Jul 2022 10:40 PM (IST)
Hero Image
Indian batsman Suryakumar hit his first T20I century against England (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Suryakumar Yadav first T20I century against England: भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में अपना रौद्र रूप दिखाया और इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए शतक लगाया। ये सूर्यकुमार के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का पहला शतक था। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये उनका पहला शतक साबित हुआ। उन्होंने अपने टी20 करियर के 19वें मैच में ये मुकाम हासिल किया। 

48 गेंदों पर सूर्यकुमार ने पूरा किया अपना शतक

सूर्यकुमार यादव ने 48 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 12 चौके लगाए। उन्होंने इस मैच में 55 गेंदों पर 6 छक्के और 14 चौकों की मदद से 117 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक रोहित शर्मा के नाम है जिन्होंने अब तक कुल 4 शतक लगाए हैं तो वहीं केएल राहुल ने दो शतक जड़े हैं।

इसके अलावा सुरेश रैना, दीपक हुड्डा के नाम पर एक-एक शतक दर्ज है। अब सूर्यकुमार ने रैना और दीपक की बराबरी कर ली और उनके नाम पर एक शतक दर्ज हो गया। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड के खिलाफ T20I में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने। इससे पहले रोहित शर्मा और केएल राहुल ये कमाल कर चुके हैं। 

सूर्यकुमार और श्रेयस ने तोड़ा केएल राहुल और धौनी का रिकार्ड

भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी (107 रन) का रिकार्ड केएल राहुल और एम एस धौनी के नाम पर दर्ज था, लेकिन अब सूर्यकुमार और श्रेयस अय्यर ने इन का रिकार्ड तोड़ दिया। इन दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में चौथे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की। श्रेयस अय्यर ने 23 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 28 रन की पारी खेली और आउट हुए। इस मैच में भारत को जीत के लिए 216 रन बनाने थे, लेकिन ये टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन ही बना पाई।