Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में जो युवराज-गांगुली भी नहीं कर सके, वो Yashasvi Jaiswal ने कर दिखाया; Kohli के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री

यशस्वी जायसवाल एक टेस्ट सीरीज में 600 रन बनाने वाले भारत की ओर से बाएं हाथ के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। यशस्वी से पहले टीम इंडिया का कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज एक टेस्ट सीरीज में 600 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका है। यशस्वी 117 गेंदों का सामना करने के बाद 73 रन बनाकर आउट हुए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 24 Feb 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रांची में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया है। यशस्वी भारत की ओर से एक टेस्ट सीरीज में 600 रन बनाने वाले पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज बन गए हैं। यशस्वी ने वो कारनामा कर दिखाया है, जो सौरव गांगुली और युवराज सिंह जैसे दिग्गज बल्लेबाज अपने पूरे टेस्ट करियर में नहीं कर सके।

यशस्वी की एक और शानदार पारी

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर बोला। रोहित शर्मा के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद यशस्वी ने शुभमन गिल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। यशस्वी ने गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। गिल के आउट होने के बावजूद यशस्वी ने अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और एक और दमदार अर्धशतक पूरा किया। यशस्वी 117 गेंदों का सामना करने के बाद 73 रन बनाकर आउट हुए।

रांची में यशस्वी ने रचा इतिहास

यशस्वी जायसवाल एक टेस्ट सीरीज में 600 रन बनाने वाले भारत की ओर से बाएं हाथ के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। यशस्वी से पहले टीम इंडिया का कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज एक टेस्ट सीरीज में 600 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका है। साल 2007 में सौरव गांगुली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में 534 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: रोके नहीं रुक रहे Yashasvi Jaiswal, रांची में ठोका एक और दमदार अर्धशतक; Sourav Ganguly का 17 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर

कोहली-द्रविड़ के खास क्लब में मिली जगह

यशस्वी जायसवाल भारत की ओर से एक टेस्ट सीरीज में 600 रन बनाने वाले महज तीसरे ही बल्लेबाज हैं। यशस्वी से पहले यह कारनामा सिर्फ विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ही कर सके हैं। यशस्वी का बल्ला इस सीरीज में अब तक जमकर बोला है और वह दोहरा शतक भी जमा चुके हैं।

रोहित-गिल ने किया निराश

इंग्लैंड को पहली पारी में 353 रन पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा बल्ले से बुरी तरह से फ्लॉप रहे और महज 2 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद शुभमन गिल ने एकबार फिर अच्छी शुरुआत की, लेकिन 38 रन बनाने के बाद वह अपना विकेट फेंककर चलते बने। रजत पाटीदार ने एक बार फिर निराश किया और वह 17 रन बनाकर चलते बने।