Move to Jagran APP

IND vs ENG: धर्मशाला में रोहित-गिल और यशस्वी की तिकड़ी ने किया कमाल, धुआं-धुआं हुआ 69 साल पुराना रिकॉर्ड; नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने महज 58 गेंदों का सामना करते हुए 57 रन की दमदार पारी खेली। वहीं रोहित शर्मा ने 162 गेंदों पर 103 रन जड़े। शुभमन गिल का बल्ला भी जमकर बोला और उन्होंने 150 गेंदों पर 110 रन कूटे। रोहित-गिल और यशस्वी ने 69 साल पुराने रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर डाला है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Fri, 08 Mar 2024 09:41 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2024 09:41 PM (IST)
IND vs ENG: रोहित-गिल और यशस्वी की तिकड़ी ने किया कमाल।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का जलवा रहा है। यशस्वी जायसवाल इस सीरीज में रनों का अंबार लगा चुके हैं, जबकि कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल का बल्ला भी जमकर बोला है।

धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में भी भारत की इस तिकड़ी का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। यशस्वी ने पहली पारी में अर्धशतक जमाया, तो रोहित-गिल के बल्ले से शतकीय पारी निकली। इन तीनों ने मिलकर टेस्ट क्रिकेट में 69 साल पुराना रिकॉर्ड धराशायी कर दिया है।

रोहित-गिल और यशस्वी ने किया कमाल

धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने महज 58 गेंदों का सामना करते हुए 57 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, रोहित शर्मा ने 162 गेंदों पर 103 रन जड़े। शुभमन गिल का बल्ला भी जमकर बोला और उन्होंने 150 गेंदों पर 110 रन कूटे। यशस्वी इस सीरीज में अब तक 712 रन बना चुके हैं, जबकि रोहित के बल्ले से भी घरेलू सीरीज में अब तक 400 रन निकल चुके हैं। गिल ने भी बल्ले से खूब हल्ला काटा है और वह पांच मैचों में 452 रन ठोक चुके हैं।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: 100वें टेस्ट मैच को याद नहीं रखना चाहेंगे R Ashwin! धर्मशाला में जो नहीं चाहते थे वही हो गया, नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

रोहित-गिल और यशस्वी ने 69 साल पुराने रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर डाला है। दरअसल, यह पहला मौका है, जब भारतीय टीम के टॉप तीन बैटर्स ने एक ही सीरीज में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं। इससे पहले साल 1955 में भारत के टॉप तीन बैटर्स ने एक ही सीरीज में 300 से ज्यादा रन जड़े थे।

भारतीय बैटर्स के नाम रहा दूसरा दिन

धर्मशाला टेस्ट का दूसरा दिन पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली। वहीं, सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतक जमाया। दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 473 रन लगा दिए हैं। कुलदीप यादव 27 और जसप्रीत बुमराह 19 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम की कुल बढ़त 255 रन की हो चुकी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.