Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NEP: रोहित और शुभमन गिल ने चकनाचूर किया सहवाग-गंभीर का 15 साल पुराना रिकॉर्ड, खास क्लब में हुई एंट्री

एशिया कप 2023 में नेपाल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बल्ले से जमकर गदर मचाया। हिटमैन ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 59 गेंदों पर 74 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं गिल ने भी बल्ले से खूब धमाल मचाया और 62 गेंदों पर 67 रन कूटे। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 147 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 05 Sep 2023 09:50 AM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने सहवाग-गंभीर का 15 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 में नेपाल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बल्ले से जमकर गदर मचाया। हिटमैन ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 59 गेंदों पर 74 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, गिल ने भी बल्ले से खूब धमाल मचाया और 62 गेंदों पर 67 रन कूटे। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 147 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाई और भारतीय टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई। रोहित-गिल ने सहवाग और गंभीर का 15 साल पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर डाला है।

रोहित-गिल ने किया कमाल

वनडे एशिया कप के इतिहास में यह दूसरा मौका रहा, जब भारतीय टीम ने 10 विकेट से जीत का स्वाद चखा। रोहित-गिल ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में पहले विकेट के लिए 147 रन की नाबाद साझेदारी जमाई। रोहित-गिल की सलामी जोड़ी ने इस पार्टनरशिप के साथ ही वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के 15 साल पुराना रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर डाला है।

वनडे फॉर्मेट के एशिया कप में यह भारतीय टीम की तीसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। साल 2008 में सहवाग और गंभीर की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए हांगकांग के खिलाफ खेलते हुए 127 रन जड़े थे। इस रिकॉर्ड को रोहित-गिल ने चकनाचूर कर दिया है। एशिया कप में भारत के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड रोहित शर्मा और शिखर धवन के नाम है। दोनों ने साल 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ 210 रन जोड़े थे।

सिराज-जडेजा ने बरपाया गेंद से कहर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की शुरुआत अच्छी रही और टीम की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े। हालांकि, शुरुआती दो विकेट गिरने के बाद नेपाल की पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई। मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने गेंद से जमकर कहर बरपाया। जडेजा और सिराज की झोली में तीन-तीन विकेट आए। वहीं, शमी, हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।