Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: Virat Kohli के धांसू रिकॉर्ड ने उड़ाई कीवी गेंदबाजों की नींद, धर्मशाला में भी आएगा रनों का सैलाब; आंकड़े दे रहे गवाही

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली अपनी प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ भी विराट ने जमकर गर्दा उड़ाया। रविवार को अब टीम इंडिया को अपने अगले मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ना है। धर्मशाला में होने वाले इस मैच से पहले ही विराट कोहली के बेमिसाल आंकड़ों ने कीवी गेंदबाजों की नींद उड़ा रखी है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 21 Oct 2023 05:29 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ: विराट कोहली का रिकॉर्ड धर्मशाला में बेहद शानदार है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीVirat Kohli IND vs NZ: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली अपनी प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ भी विराट ने जमकर गर्दा उड़ाया। किंग कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। रविवार को अब टीम इंडिया को अपने अगले मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ना है। धर्मशाला में होने वाले इस मैच से पहले ही विराट कोहली के बेमिसाल आंकड़ों ने कीवी गेंदबाजों की नींद उड़ा रखी है।

विराट को रास आता है कीवी अटैक

विराट कोहली को वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड का बॉलिंग अटैक खूब रास आता है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक कुल 29 मैचों में बल्ला थामकर मैदान पर उतरे हैं। इस दौरान विराट ने 55.11 की बेमिसाल औसत और 95.40 के स्ट्राइक रेट से 1433 रन कूटे हैं। कोहली कीवी टीम के खिलाफ 50 ओवर के फॉर्मेट में 5 शतक और आठ अर्धशतक जमा चुके हैं। यानी विराट को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की धुनाई करने में खूब मजा आता है।

धर्मशाला में कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड

विराट कोहली को धर्मशाला का मैदान भी काफी पसंद है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज ने अब तक इस ग्राउंड पर कुल 3 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान कोहली के बल्ले से 106 के दमदार औसत से 212 रन निकले हैं। विराट इस मैदान पर एक सेंचुरी भी जमा चुके हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 127 का रहा है। यानी धर्मशाला के मैदान रविवार को भी कोहली के बल्ले से चौके-छक्कों की बारिश होने की पूरी संभावना है।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: कौन करेगा हार्दिक को रिप्लेस, शार्दुल ठाकुर पर गिरेगी गाज? NZ के खिलाफ ऐसी होगी Team India की Playing 11

शानदार फॉर्म में रोहित की सेना

भारतीय टीम का प्रदर्शन आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अब तक बेहद उम्दा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने अभी तक खेले चारों ही मैचों में एकतरफा अंदाज में जीत का स्वाद चखा है। बल्लेबाजी में खुद कैप्टन रोहित ने जमकर धमाल मचाया है, तो गेंदबाजों का जादू भी सिर चढ़कर बोला है।