Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छा गए लाला! Shami ने लगातार दो गेंदों में 2 बार उखाड़ा स्टंप, चकनाचूर Kapil Dev का रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर वन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मैच खेलने उतरे मोहम्मद शमी ने धर्मशाला में अपनी घातक गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटी। शमी की आग उगलती गेंदों के आगे कीवी टीम के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया। शमी ने अपनी रफ्तार से दम पर कहर बरपाते हुए न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। शमी ने कपिल देव को भी पीछे छोड़ दिया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 22 Oct 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
MOhammed Shami: मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीMohammed Shami IND vs NZ: ICC World Cup 2023 में अपना पहला मैच खेलने उतरे मोहम्मद शमी ने धर्मशाला में अपनी घातक गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटी। शमी की आग उगलती गेंदों के आगे कीवी टीम के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया। शमी ने अपनी रफ्तार से दम पर कहर बरपाते हुए न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। भारतीय तेज गेंदबाज ने खास मामले में कपिल देव को भी पीछे छोड़ दिया है।

शमी ने बरपाया कहर

मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर विल यंग को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद जब शमी फिर से गेंदबाजी अटैक पर लौटे, तो उन्होंने सेट बल्लेबाज रचिन रविंद्र की पारी का अंत किया। हालांकि, शमी का खूंखार रूप अंतिम ओवरों में देखने को मिला।

— BCCI (@BCCI) October 22, 2023

भारतीय फास्ट बॉलर ने पहले मिचेल सैंटनर को बेहतरीन यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड करते हुए चलता किया। इसके ठीक अगली ही बॉल पर शमी ने मैट हेनरी का लेग स्टंप भी हवा में लहरा दिया। पारी के लास्ट ओवर में शमी ने डेरियल मिचेल की 130 रन की पारी का भी अंत करते हुए मैच में अपना पांचवां विकेट झटका।

यह भी पढ़ेंIND vs NZ: एक या दो नहीं, बल्कि Team India ने 3 बार दोहराई एक ही गलती, Bumrah-Jadeja से भी हुई चूक; झल्लाए नजर आए Rohit-Kohli

कपिल देव का रिकॉर्ड चकनाचूर

मोहम्मद शमी 50 ओवर के विश्व कप में दो बार पांच विकेट लेने का कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने कपिल देव, वेंकटेश प्रसाद, आशीष नेहरा और युवराज सिंह को एकसाथ पछाड़ दिया है। इन सभी गेंदबाजों ने विश्व कप में पांच विकेट लेने का कारनामा सिर्फ एक बार किया है। शमी ने साल 2019 में खेले गए वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट झटके थे।