Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: Mohammed Shami की रफ्तार का दिखा जादू, विल यंग के उड़ाए होश; Anil Kumble का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर- VIDEO

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद शमी न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी रफ्तार से जमकर कहर बरपा रहे हैं। शमी के हाथ से निकली बेहतरीन गेंद के आगे विल यंग चारों खाने चित हुई। भारतीय तेज गेंदबाज ने कीवी ओपनर को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। शमी ने वर्ल्ड कप में अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर डाला है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 22 Oct 2023 03:38 PM (IST)
Hero Image
Mohammed Shami: मोहम्मद शमी ने अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीMohammed Shami IND vs NZ: ICC World Cup 2023 में अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद शमी न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी रफ्तार से जमकर कहर बरपा रहे हैं। शमी के हाथ से निकली बेहतरीन गेंद के आगे विल यंग चारों खाने चित हुई। भारतीय तेज गेंदबाज ने कीवी ओपनर को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। शमी ने इस विकेट के साथ ही वर्ल्ड कप में अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर डाला है।

शमी ने उड़ाए यंग के होश

वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में मोहम्मद शमी को शार्दुल ठाकुर की जगह पर प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है। शमी ने इस फैसले को एकदम सही ठहराते हुए पारी के आठवें ओवर में विल यंग को पवेलियन की राह दिखाई। शमी की गेंद टप्पा खाने के बाद अंदर की तरफ आई, जिसको यंग समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे। यंग को महज 17 रन के स्कोर पर शमी ने चलता किया।

चकनाचूर किया कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड

विल यंग का विकेट लेने के साथ ही शमी ने खास मुकाम भी हासिल कर लिया है। शमी 50 ओवर के वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले अब तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने इस मामले में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है। कुंबले के नाम कुल 31 विकेट दर्ज थे, जबकि शमी का यह विश्व कप में 32वां विकेट रहा। वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में भारत की ओर से जहीर खान टॉप पर मौजूद हैं, जिन्होंने 44 विकेट निकाले हैं। वहीं, जवागल श्रीनाथ इतने ही विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ेंऑस्‍ट्रेलिया की महिला बैटर ने टूटे बल्‍ले से जड़ दिया लंबा छक्‍का, WBBL 2023 में रिकॉर्ड तोड़ शतक भी ठोका, देखें वीडियो

दो बदलाव के साथ उतरी है टीम इंडिया

भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह पर सूर्यकुमार यादव को अंतिम ग्यारह में मौका दिया गया है। वहीं, शार्दुल ठाकुर को बाहर का रास्ता दिखाते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी पर भरोसा दिखाया है। भारत ने अब तक खेले अपने चारों ही मैचों में जीत का स्वाद चखा है।